HindiJharkhand NewsNews

रांची : रंगदारी के 50 लाख रुपए लेने आये कुख्यात अपराधी अमन साहू के गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

रांची। ओरमांझी थाना पुलिस ने जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमन साहू के गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में प्रमोद सिंह और अमजद खान शामिल है। इनके पास से एक देशी रिवाल्वर, आठ जिंदा गोली, तीन एंड्राइड मोबाइल फोन, एक टाटा नेक्सोन कार बरामद किया है।

एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारत माला प्रोजेक्ट में काम करने वाले ठेकेदार से 50 लाख की रंगदारी वसूलने आये दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि मयंक सिंह, अमन साहू और चंदन साहू के गैंग के सदस्य उनके निर्देश पर रंगदारी लेने के लिए आ रहे है। सूचना के बाद सिल्ली डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

गठित टीम ने निर्माण स्थल पर गश्ती चेकिंग और संदिग्ध पर निगरानी रखने के लिए पहुंची। कुछ देर के बाद एक सफेद रंग का टाटा नेक्सोन गाडी आयी जिसे रूकने का ईशारा करने पर पीछे मोडकर भागने का प्रयास किया। इसके बाद सशस्त्र बल के सहयोग से पीछा कर पकड लिया गया। कार से दो लोगों को पकड़ा गया। पूछताछ के क्रम में उनलोगों ने बताया कि वे दोनों अमन साहू गैंग के सदस्य है और मयंक सिंह, अमन साहू और चंदन साहू के निर्देश पर रोड निर्माण कम्पनी से रंगदारी लेने जा रहा था कि रास्ते में पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने बताया कि छह फरवरी और छह मार्च को सड़क निर्माण स्थल पर अमन साहू के गुर्गों के द्वारा फायरिंग करके जान मारने का भय दिखाकर 50 लाख रूपये रंगदारी की मांग की गई थी। उसी रंगदारी के रूपये को लेने के लिए हमलोग आये थे। इसी दौरान हम दोनों को हथियार गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार प्रमोद सिंह के खिलाफ पतरातू थाने में पूर्व से तीन मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *