HindiNationalNewsPolitics

केजरीवाल की नैतिकता समाप्त हो चुकी है: भाजपा

नयी दिल्ली, 02 अप्रैल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा जेल से सरकार चलाने पर आड़े हाथों लेते हुए मंगलवार को कहा कि अब भ्रष्ट आचरण से श्री केजरीवाल की नैतिकता समाप्त हो चुकी है और दिल्ली की जनता उनसे मुक्ति चाहती है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इंडिया समूह पर जमकर हमला बोला और भ्रष्टाचार के आरोप में संलिप्त दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा जेल से सरकार चलाने पर सवाल उठाए।

श्री भाटिया ने इंडिया समूह पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ओर सारे कट्टर बेईमान, पापी और भ्रष्टाचारी हैं तो दूसरी ओर एक ईमानदार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। देश की जनता इन भ्रष्टाचारियों से अपने पैसे का हिसाब मांग रही है। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सबसे पहले प्रवर्तन निदेशालय के नौ समन पर उपस्थित नहीं हुए। श्री केजरीवाल अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय गए, जहां उन्हें शराब घोटाले का प्रथम दृष्टया आरोपी ठहराया गया और राहत नहीं दी गई। श्री केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय न्यायालय और फिर पुनः दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की और दोनों ही जगह इनकी याचिका खारिज कर दी गई तथा श्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गत 14 महीने से जेल में बंद मनीष सिसोदिया को प्रवर्तन निदेशालय, उच्च न्यायालय और शीर्ष न्यायालय सहित कहीं से कोई राहत नहीं दी गई।

श्री भाटिया ने श्री केजरीवाल के दोहरे मापडंड पर सवाल पूछा कि श्री केजरीवाल ने जब मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी पर उनसे इस्तीफा लिया था, तो श्री केजरीवाल स्वयं गिरफ्तार होने पर इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं? आज दिल्ली की जनता ऐसी सरकार की हकदार है जो जनता के प्रति ईमानदार रहे, न कि एक ऐसी सरकार जिसका सीएम भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरा हो,जो सिर्फ अपनी जेब भरता हो और जो जेल के अंदर से सरकार चलाने की इच्छा रखता हो। दिल्ली की जनता आज कह रही है कि बहुत हो गया आपका भ्रष्टाचार अब ‘साड्डा हक एथ्थे रख!’

श्री भाटिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नैतिकता पूरी तरह समाप्त हो चुकी है। यह अत्यंत चिंताजनक विषय है कि श्री केजरीवाल जेल के अंदर से सरकार चलाने की बात कर रहे हैं, क्योंकि आम आदमी पार्टी में कोई ऐसा नेता नहीं है, जो दिल्लीवासियों की सेवा कर सके। पहले श्री अरविंद केजरीवाल कहा करते थे कि उनकी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है लेकिन आज वह खुद भ्रष्टाचारी बन चुके हैं। परिवारवाद के खिलाफ मुहिम चलाने वाले श्री केजरीवाल को मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए उनकी धर्मपत्नी के अलावा कोई नहीं मिल रहा है।

श्री भाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भ्रष्टाचार को खत्म करने का संकल्प लिया है। विपक्ष लगातार यह दावा करता है कि सरकार द्वारा जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, लेकिन जनता आगामी चुनाव में अपना फैसला सुनाएगी। कुछ दिनों पहले भ्रष्टाचारी, वंशवादी और सांप्रदायिक राजनीति करने वाले सभी नेता इकट्ठे हुए थे। कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की जननी है। इस रैली में शामिल हुए सभी दलों के नेताओं पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हैं। श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी एक मुकदमे के चलते सर्वोच्च न्यायालय तक गए लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली। कांग्रेस नेता धीरज साहू के घर से 352 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए। इसके अलावा झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन 2 महीने से जेल में हैं लेकिन न्यायालय से उन्हें भी राहत नहीं मिल रही है। बीआरएस नेत्री के. कविता भी 20 दिनों से जेल में हैं। तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल और पार्थ चटर्जी भी लंबे समय से भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं। विपक्ष के नेता पहले भ्रष्टाचार करते हैं और पकड़े जाने पर जांच एजेंसियों और लोकतंत्र को कोसते हैं। न्यायालय कहता है कि भ्रष्टाचार समाप्त हो रहा है लेकिन विपक्षी दल कभी भी तथ्य की बात नहीं करते, इधर उधर के मुद्दे उठाकर जनता को बरगलाने का प्रयास करते हैं।

श्री भाटिया ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक तरफ जनकल्याणकारी नीतियों वाली भाजपा सरकार है और दूसरी तरफ तुच्छ राजनीति करने वाला इंडिया समूह है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी कहते हैं कि ‘अगर भाजपा चुनाव जीती तो देश भर में आग लग जाएगी।’ श्रीमती सोनिया गांधी ने सीएए पर बयान दिया था कि यह आर-पार की लड़ाई है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा सीएए लागू होने पर देश में गृह युद्ध शुरू हो जाने का बयान देती हैं, जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह की बयानबाजी से पता लगता है कि इंडिया समूह के सभी दल दिशाविहीन हैं और जनता ने तय कर लिया है कि आगामी चुनाव में इस सांप्रदायिक और वंशवादी टाइटैनिक जहाज को जरूर डुबाना है। आगामी चुनाव में विपक्षी गठबंधन जमानत जब्त होने का नया कीर्तिमान स्थापित करेगा और इसलिए तेजस्वी यादव ने कहा कि ईवीएम सेट किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *