HindiNationalNews

लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी का बड़ा एलान, आशा और आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का बढ़ाया जाएगा वेतन

कलकत्ता। लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में राजनीतिक दल बढ़-चढ़कर मतदाताओं को लुभाने का काम कर रहे हैं। इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को एक बड़ा एलान किया है। उन्होंने घोषणा की कि उनकी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन बढ़ाएगी।

बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि आशा और आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में प्रति माह 750 रुपये की वृद्धि की जाएगी। कार्यकर्ताओं को पहले हर महीने 8,250 रुपये मिलते थे। बढ़ोतरी के बाद उनका वेतन नौ हजार हो जाएगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि आगनवाड़ी सहायकों के वेतन को भी बढ़ाया जाएगा। उनके वेतन में 500 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी की जाएगी। पहले सहायकों को हर महीने छह हजार रुपये मिलते थे। अब उनका वेतन 6,500 रुपये हो जाएगा।

बनर्जी ने कहा कि वेतन में वृद्धि एक अप्रैल से होगी। मुख्यमंत्री ने मंगलवार रात को फेसबुक पर एक पोस्ट किया था कि बुधवार सुबह 10 बजे कुछ खास साझा करेंगी। इसके अगले दिन बुधवार को उन्होंने आगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं के वेतन में वृद्धि की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *