HindiNationalNewsPolitics

महाराष्ट्र : शिवसेना-शिंदे गुट ने जारी की लोकसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी-अमित शाह का भी नाम शामिल

मुंबई। लोकसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने कमर कस ली है। वहीं, महाराष्ट्र एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना भी आगामी चुनाव के लिए तैयार है। पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को स्टार प्रचारक बनाया है।

शिंदे गुट महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और अजीत पवार की एनसीपी भी शामिल है। लिस्ट में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और रामदास अठावले और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार सहित 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राष्ट्रीय समाज पार्टी के महादेव जानकर और पीपुल्स रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष जोगिंदर कवाडे भी शामिल हैं।

  • प्रफुल्ल पटेल को भी बनाया स्टार प्रचारक

शिंदे सेना की सूची में बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल भी शामिल हैं। स्टार प्रचारकों की सूची में शिव सेना के नेता रामदास कदम, गजानन कीर्तिकर, आनंदराव अडसुल, मिलिमद देवड़ा, गुलाबराव पाटिल, नीलम गोरहा, मीना कांबली, श्रीकांत शिंदे को भी जगह मिली है।

  • लिस्ट इन नेताओं के नाम भी शामिल

वहीं, उदय सामंत, शंभूराज देसाई, दीपक केसरकर, अब्दुल सत्तार, तानाजी सावंत , संदीपन भुमरे, दादाजी भुसे, संजय राठौड़, भरत गोगावले, संजय गायकवाड़, संजय शिरसाट, शाहजीबापू पाटिल, मनीषा कायंदे भी पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में राज्यभर में प्रचार करेंगे।

पार्टी के मुख्य समन्वयक नरेश म्हस्के, प्रवक्ता ज्योति वाघमारे, राहुल लोंढे, कृपाल तुमाने, आशीष जयसवाल और पूर्वी विदर्भ शिव सेना के आयोजक किरण पांडव भी शिवसेना के स्टार प्रचारकों में से हैं। ये सभी स्टार प्रचारक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सक्रिय रूप से राज्य में पार्टी के लिए प्रचार में करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *