HindiNationalNewsPolitics

मनीष सिसोदिया ने ईडी-सीबीआई दफ्तर जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई जमानत की शर्तों का पालन करते हुए सोमवार को सुबह ईडी और सीबीआई के दफ्तर जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

सुप्रीम कोर्ट ने सुबह 10 से 11 बजे के बीच दोनों जांच एजेंसियां के दफ्तर जाकर अपने जांच अधिकारी के सामने अपनी मौजूदगी दर्ज कराने का आदेश दिया था। मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अक्षरश: पालन करते हुए एक सामान्य नागरिक की तरह पहले सीबीआई के दफ्तर पहुंचे, जहां उन्होंने अपने जांच अधिकारी मुलाकात कर उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर किया। इसके उपरांत वो ईडी दफ्तर के लिए रवाना हुए और वहां भी जांच अधिकारी के समक्ष अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

इस दौरान मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करना मेरी प्राथमिकता है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि मुझे हर सोमवार और गुरुवार को सुबह 10 से 11 बजे के बीच ईडी और सीबीआई के दफ्तर में जाकर अपनी उपस्थिति देनी है। इसलिए सुबह मैं सबसे पहले सीबीआई के दफ्तर और फिर ईडी के दफ्तर गया। वहां जाकर मैंने दोनों एजेंसियों के इनवेस्टिंग ऑफिसर से मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि मनीष सिसोदिया पिछले 17 महीने से तिहाड़ जेल में थे। इस मामले में ईडी और सीबीआई दोनों ने केस पंजीकृत किया है और जांच कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *