HindiNewsSports

एमओसी ने पेरिस ओलंपिक के लिए जाने वाले मुक्केबाजों के तुर्की में प्रशिक्षण के प्रस्तावों को दी मंजूरी

नई दिल्ली। युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने अपनी 129वीं बैठक के दौरान पेरिस ओलंपिक के लिए जाने वाले मुक्केबाजों के तुर्की में प्रशिक्षण के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।

एमवाईएएस, टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) फंडिंग के तहत भारतीय मुक्केबाज निखत ज़रीन, प्रीति पवार, परवीन हुडा और लवलीना बोरगोहेन के साथ-साथ दो कोचों और एक फिजियो को तुर्की में विशेष विदेशी प्रशिक्षण शिविर के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।

मुक्केबाजों के अलावा, एमओसी ने पांच टॉप्स पहलवानों के लिए विदेशी प्रशिक्षण शिविरों को भी मंजूरी दे दी, जो आगामी पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर और एशियाई चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं।

पहलवान सुजीत (65 किग्रा), दीपक पुनिया (86 किग्रा) और नवीन (74 किग्रा) अप्रैल में एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट से पहले प्रशिक्षण के लिए अपने सम्मानित साथी, कोच (रवि के लिए) और फिजियोथेरेपिस्ट के साथ रूस जाएंगे।

इस बीच भारतीय निशानेबाज भवानीश मेंदीरत्ता आईएसएसएफ विश्व कप, बाकू की तैयारी के लिए निजी कोच डेनियल डि स्पिग्नो के साथ प्रशिक्षण लेने के लिए इटली जाएंगे। मंत्रालय, अपनी टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत फंडिंग से उनके हवाई किराया, आवास और भोजन की लागत, वीजा लागत, कोचिंग शुल्क (भोवनीश के लिए) सहित अन्य खर्चों को कवर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *