HindiNationalNews

एनआईए को मिली बड़ी सफलता, बंगलूरू कैफे ब्लास्ट मामले के संदिग्ध से मिलने वाले शख्स को किया गिरफ्तार

बंगलूरू। कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू में रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मुख्य संदिग्ध को हिरासत में लिया है। एनआईए के मुताबिक धमाके के अलग-अलग पहलुओं पर हो रही जांच के दौरान बेल्लारी में धमाके के मुख्य संदिग्ध को हिरासत में लिया। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एनआईए ने ब्लास्ट मामले में संदिग्ध की तस्वीर जारी की थी। इसके बाद इस केंद्रीय जांच एजेंसी ने अलग-अलग पहलुओं पर जांच कर रही है। जांच के दौरान सैयद शब्बीर नाम के संदिग्ध को कर्नाटक के बेल्लारी जिले से हिरासत में लिया गया।

NIA को मिली बड़ी सफलता के मामले में आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक पुलिस ने बताया है कि बंगलूरू कैफे ब्लास्ट मामले के संदिग्ध से मिलने वाले शख्स शब्बीर को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए ने सूत्रों के हवाले से बताया कि शब्बीर को भी इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट मामले में एक प्रमुख संदिग्ध के रूप में देखा जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि उसने बेल्लारी में एक मार्च को धमाके के मुख्य संदिग्ध से मुलाकात की थी। शब्बीर ने बेल्लारी में कथित तौर पर उससे बातचीत की थी।

इससे पहले संदिग्ध को आखिरी बार विस्फोट के लगभग आठ घंटे बाद 1 मार्च को बेल्लारी बस स्टैंड पर देखा गया था। सार्वजनिक रूप से उपलब्ध एनआईए के रिकॉर्ड के मुताबिक विस्फोट के पांच दिन बाद एनआईए ने इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) मॉड्यूल के चार लोगों को हिरासत में लिया। एनआई की जांच के बारे में सूत्रों ने बताया कि रामेश्वरम कैफे धमाके के संदिग्ध ने कैफे से लगभग 3 किमी दूर जाने के बाद अपनी पोशाक बदल ली। पहले से पहनी गई बेसबॉल टोपी और शर्ट बदलकर उसने एक कैजुअल टी-शर्ट पहन ली।

गौरतलब है कि धमाके के आठ दिन बाद रामेश्वरम कैफे नौ मार्च के दिन दोबारा खोला गया। रामेश्वरम कैफे के सह-संस्थापक राघवेंद्र राव ने बताया था कि हम भविष्य में ऐसी किसी भी घटना को रोकने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। हम अपनी सुरक्षा टीम को मजबूत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *