HindiNewsSports

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

मैड्रिड। भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

बुधवार को टूर्नामेंट में सिंधु ने 30 मिनट तक चले मुकाबले में कनाडाई शटलर झांग को 21-16, 21-12 से हराया।

प्रतियोगिता में दूसरी वरियता प्राप्त पीवी सिंधु ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत करते हुए बढ़त बनायी। इसके बाद कनाडाई खिलाड़ी ने वापसी का प्रयास करते हुए गेम में 11-11 से बराबरी कर ली लेकिन सिंधु ने मैच में फिर से 1-0 की बढ़त बना ली।

सिंधु ने कनाडाई शटलर पर लगातार दबाव बनाते हुए शानदार खेल का मुजहिरा करते हुए दूसरे गेम को आसानी से अपने नाम करते हुए सुपर 300 बैडमिंटन प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में जगह बना ली।

भारतीय शटलर सिंधु राउंड ऑफ 16 में चीनी ताइपे की हुआंग वाई एच से मुकाबला करेंगी।

महिला एकल वर्ग में भारतीय शटलर अश्मिता चालिहा को भी निराशा हाथ लगी। पहले राउंड में विश्व की 45वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी को थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से 13-21, 11-21 से हार मिली।

एक अन्य पुरुष एकल मैच में भारतीय खिलाड़ी सतीश कुमार करुणाकरण को सिंगापुर के जिया हेंग जेसन से 15-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

पुरुष एकल में किरन जॉर्ज और मिथुन मंजूनाथ को अपने-अपने मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा बी सुमित रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने जेन झी रे और यांग चिंग तुन को 16-21, 22-20, 21-14 से शिकस्त देकर अगले राउंड में जगह बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *