NewsHindiJharkhand NewsPolitics

लोकसभा चुनाव से पहले झामुमो को झटका, हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने दिया इस्‍तीफा

रांची। जामा से झामुमो विधायक व पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने झामुमो के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्‍होंने पार्टी के अध्‍यक्ष शिबू सोरेन को अपना इस्‍तीफा सौंपा है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि ‘मैं सीता सोरेन, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की केन्द्रीय महासचिव एवं सक्रिय सदस्य वर्त्तमान विधायक हूँ, आपके समक्ष अत्यन्त दुःखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा प्रस्तुत कर रहीं हूँ। मेरे पति दुर्गा सोरेन, जो कि झारखण्ड आंदोलन के अग्रणी योद्धा और महान क्रांतिकारी थे, उनके निधन के बाद से ही मैं और मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार रहें है। पार्टी और परिवार के सदस्यों द्वारा हमे अलग-थलग किया गया है, जो कि मेरे लिए अत्यन्त पीड़ादायक रहा है।

मैने उम्मीद की थी कि समय के साथ स्थितियां सुधरेगी, परन्तु दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा को मेरे पति ने अपने त्याग समपर्ण और नेतृत्व क्षमता के बल पर एक महान पार्टी बनाया था, आज वह पार्टी नहीं रहीं मुझे यह देख कर गहरा दुःख होता है कि पार्टी अब उन लोगों के हाथों में चली गयी है जिनके दृष्टिकोण और उद्देश्य हमारे मुल्यों और आदर्शों से मेल नहीं खाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *