HindiNewsSports

ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की मेजबानी करेगा पर्थ का ऑप्टस स्टेडियम

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जाने वाले आगामी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच की मेजबानी पर्थ का ऑप्टस स्टेडियम करेगा। ऑस्ट्रेलियाई समाचार पत्र सिडनी हेराल्ड से बातचीत में बोर्ड के करीबी सूत्र, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बात की क्योंकि कार्यक्रम अभी तक आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है, ने कहा कि पर्थ में टेस्ट क्रिकेट में सुधार करना शासी निकाय के लिए एक शीर्ष लक्ष्य था। 60,000 सीटों वाला नया पर्थ स्टेडियम पिछले सीज़न में टेस्ट के लिए बमुश्किल भरा हुआ था। स्टेडियम में सबसे अधिक उपस्थिति बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स मैच के दौरान थी जो 28,494 थी और सबसे कम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान (17,666) थी।

भारत और इंग्लैंड के अगले दो वर्षों में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की तैयारी के साथ, पर्थ की टेस्ट उपस्थिति के आंकड़े बढ़ने की उम्मीद है।

सूत्रों ने आगे खुलासा किया कि पर्थ में तीन घंटे के समय के अंतर के साथ श्रृंखला का शुरुआती मैच और एडिलेड में दिन-रात का टेस्ट खेलने से क्रिकेट को चैनल सेवन और फॉक्स पर बिग बैश के लिए प्राइमटाइम लीड-अप मिलेगा। ट्वेंटी-20 प्रतियोगिता संभावित रूप से दिसंबर के मध्य से जनवरी के अंत तक निर्बाध रूप से जारी रह सकती है।

सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा और ब्रिस्बेन का द गाबा तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा और सीरीज का आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अगले सीज़न के लिए शेड्यूल जारी नहीं किया है, जिसकी घोषणा महीने के अंत में होने की संभावना है। हालाँकि, बोर्ड ने पुरुष और महिला बिग बैश लीग के आगामी सीज़न की पूरी जानकारी की घोषणा की है।

द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, “शेड्यूल को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *