NewsHindiNational

तमिलनाडु के यूट्यूबर ‘सवुक्कू’ शंकर गिरफ्तार

तिरुप्पुर। तमिलनाडु पुलिस और महिला अधिकारियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार लोकप्रिय तमिल यूट्यूबर एवं राजनीतिक टिप्पणीकार ए. शंकर उर्फ ‘सवुक्कू’ शंकर को शनिवार को थेनी से कोयंबटूर ले जाते समय धारापुरम के पास वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से वह और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

यूट्यूबर शंकर को कोयंबटूर शहर साइबर अपराध पुलिस ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सवुक्कू शंकर द्रमुक सरकार के मुखर आलोचकों में से एक है। इससे पहले भी सवुक्कू शंकर का विवादों से चोली-दामन का साथ रहा है।

पुलिस ने कहा शंकर के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद उस पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 294 (बी), 509 और 353 के साथ-साथ तमिलनाडु महिला उत्पीड़न निषेध अधिनियम की धारा चार और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम, 2000 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोयंबटूर शहर पुलिस की अपराध शाखा से जुड़ी एक महिला पुलिस उपनिरीक्षक द्वारा उनके खिलाफ यह मामला दर्ज किये जाने के बाद उन्हें थेनी से गिरफ्तार किया गया।

यूट्यूबर शंकर को थेनी से कोयंबटूर ले जाते समय धारापुरम शहर में एक कार और पुलिस वाहन की आमने-सामने से टक्कर हो गयी। जिसमें वह घायल हो गया। दुर्घटना में शंकर और उसको ले जा रहे दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आईं और सभी का धारापुरम के सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया। बाद में शंकर को दूसरे पुलिस वाहन से कोयंबटूर लाया गया।

गौरतलब है कि शंकर ने एक अन्य यूट्यूब चैनल को दिये अपने हालिया इंटरव्यू में महिला पुलिस के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की थी। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया और गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *