HindiJharkhand NewsNews

महाराजा अग्रसेन भवन में तीन दिवसीय समर कैंप 28 मई से

रांची। अग्रवाल सभा के अध्यक्ष नंदकिशोर पाटोदिया, सचिव मनोज चौधरी एवं प्रवक्ता संजय सर्राफ ने बताया है कि इस वर्ष बच्चों के लिए तीन दिवसीय समर कैंप 28 से 30 मई तक महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित किया गया है।

समर कैंप का उद्घाटन 28 मई को प्रातः 8 बजे अग्रवाल सभा के पूर्व अध्यक्ष सह रांची जिला मारवाड़ी सम्मेलन के महामंत्री विनोद कुमार जैन करेंगे। उन्होंने बताया कि विगत 21 वर्षों से अग्रवाल सभा ने बच्चों के लिए समर कैंप का लगातार आयोजन किया है।

अग्रवाल सभा द्वारा एवं अग्रवाल सभा महिला समिति के सहयोग से आयोजित समर कैंप की अपनी विशेषता होती है। कक्षा 4 से 12 तक के बच्चों के लिए प्रतिदिन सुबह 8 बजे से लेकर शाम को 5 तक यह समर कैंप चलता है जिसमें दो बार नाश्ता एवं दोपहर का भोजन भी दिया जाता है।

इन बच्चों को चित्रकला, संगीत, नृत्य, शतरंज, हस्तकला, पाक कला, जूडो कराटे, अभिनय, योग एवं वक्तृत्व कला की बेसिक जानकारी निपुण प्रशिक्षकों के द्वारा दी जाती है ताकि वे अपनी रुचि एवं प्रतिभा को पहचान सकें। बच्चे मौज -मस्ती करते हुए सब सीखते हैं, उनके ऊपर किसी भी प्रकार का दबाव नहीं डाला जाता। कोशिश की जाती है कि खेल-खेल में उनके अंदर अच्छे संस्कारों के बीज भी डाल दिए जाएं। कक्षा 1 से 3 तक के बच्चों के लिए भी सुबह 8 बजे से 12 तक इस कैंप का आयोजन किया जाता है।

इन बच्चों के लिए भी नाश्ते एवं गिफ्ट की व्यवस्था रहती है। महिला समिति की संयोजका रूपा अग्रवाल ने कही है कि सभी अग्रवाल परिवारों को चाहिए कि वे अपने बच्चों को इस समर कैंप में जरूर भेजें जहां उन्हें सुसंस्कृत वातावरण में विभिन्न कलाओं से परिचित कराया जाता है। तथा अग्रसेन भवन या महिला समिति की संयोजिका रूपा अग्रवाल ( फोन 9708603305) से संपर्क कर विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *