HindiNationalNews

सीबीआई कार्यालय में हाज़िर हुए संदीप घोष, लगातार नौ दिनों से जारी है पूछताछ

कोलकाता। आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल, संदीप घोष, शनिवार सुबह फिर से सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय में हाज़िर हुए। यह लगातार नौवां दिन है जब उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। सीबीआई अधिकारी आरजी कर मामले में उनसे पूछताछ कर रहे हैं, जिसमें वित्तीय अनियमितताओं की जांच भी शामिल है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा है।

शनिवार सुबह करीब 9:30 बजे संदीप घोष सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे, उसके कुछ समय बाद सीबीआई अधिकारी भी वहां पहुंचे। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि उनसे क्या जानकारी हासिल की गई है और कौन सी जानकारी के लिए पूछताछ जारी है।

संदीप हर दिन किराए की गाड़ी में सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचते हैं। बुधवार रात को सीबीआई ने उनकी गाड़ी की तलाशी ली थी और उनके गाड़ी चालक से भी पूछताछ की थी। इसके अलावा, उनके स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई गाड़ी की भी तलाशी ली गई थी।

आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले के उजागर होने के बाद संदिप घोष के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ने लगी थी। आरोप है कि संदीप अत्यधिक प्रभावशाली व्यक्ति हैं और इसीलिए जांच प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं। आंदोलन के दबाव में संदिप को पद से इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें नेशनल मेडिकल कॉलेज का प्राचार्य नियुक्त किया, लेकिन वहां भी विरोध शुरू हो गया। तब हाई कोर्ट ने संदिप को छुट्टी पर जाने का आदेश दिया और बाद में उन्हें निलंबित कर दिया गया।

संदिप घोष ने सुरक्षा की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। उनका आरोप है कि उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है और उनके खिलाफ जन आक्रोश पैदा हो गया है। उनके वकील ने अदालत को बताया कि उनका परिवार असुरक्षित महसूस कर रहा है। इस पर हाई कोर्ट ने कोलकाता पुलिस को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बेलेघाटा थाने के ओसी ने संदीप के घर की सुरक्षा पर नज़र रखनी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *