HindiJharkhand NewsNewsPolitics

झारखंड विधानसभा : टी शर्ट की भेंट चढ़ी सदन की कार्यवाही, बिना चर्चा छह विभाग का बजट पास

रांची, 15 मार्च । झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे चरण के तीसरे दिन भी सदन की कार्यवाही टी शर्ट की भेंट चढ़ गयी। हंगामे और भाजपा विधायकों के वॉकआउट के बीच ग्रामीण विकास विभाग का 8166 करोड़ का बजट पास हो गया। इसके साथ ही पांच अन्य विभाग का बजट भी पास हो गया। इनमें ग्रामीण कार्य विभाग, पथ निर्माण विभाग, नगर विकास एवं आवास विभााग, पंचायती राज विभाग और भवन निर्माण विभाग का बजट शामिल है।

बुधवार को सदन की कार्यवाही पहले सेशन में दो बार और दूसरे सेशन में भी दो बार स्थगित करनी पड़ी। सदन में स्लोगन लिखे टी शर्ट को पहन कर आ रहे विपक्ष के विधायकों का मामला आज दूसरे सेशन में उठा। इसे लेकर दूसरे सेशन में कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने व्यवस्था पर सवाल उठाया। वे इतना तक कह गये कि क्या कोई कुछ भी पहनकर सदन में आए तो उसे छोड़ दिया जाएगा। उग्र होकर प्रदीप यादव वेल तक पहुंच गए। उनके पीछे- पीछे कांग्रेस और झामुमो के अन्य विधायक भी वहां जुट गये।

हंगामे के बीच भाजपा विधायक भी वेल तक पहुंच गए। भोजनावकाश के बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो हंगामा और भाजपा विधायकों के वॉकआउट के कारण विभागों की अनुदान मांगों पर चर्चा नहीं हो सकी। चर्चा के बिना ही ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम के वक्तव्य के बाद अनुदान मांगें पास हो गयीं। आलमगीर आलम ने ग्रामीण विकास विभाग की अनुदान मांग पर सरकार का पक्ष रखा।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *