HindiInternationalNewsSports

यूएस ओपन: एम्मा नवारो ने गत चैंपियन कोको गॉफ को हराया

न्यूयॉर्क। एम्मा नवारो ने सोमवार की सुबह घरेलू पसंदीदा कोको गॉफ को चल रहे यूएस ओपन से बाहर कर दिया। एम्मा ने यह मैच 6-3, 4-6, 6-3 से जीता, जिससे वह लगातार दूसरे प्रमुख क्वार्टरफाइनल में पहुंची और न्यूयॉर्क में गॉफ के 11 मैचों की जीत के सिलसिले को भी समाप्त कर दिया।

कुछ महीने पहले जब नवारो ने पहली बार विंबलडन में गॉफ के साथ खेला था, तब वह कोई जानी-मानी हस्ती नहीं थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने चौथे राउंड के मैच में सीधे सेटों में अमेरिकी सनसनी को हरा दिया। उन्होंने यह साबित कर दिया कि विंबलडन में मिली जीत कोई तुक्का नहीं थी, नवारो ने फिर से ऐसा किया है।

नवारो, जिन्होंने वर्ष की शुरुआत विश्व में 31वें नंबर पर की थी, अब डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने की कगार पर हैं।

अपने करियर की शुरुआत के बारे में बात करते हुए नवारो ने कहा कि उन्होंने कॉलेज छोड़ने के बाद खुद से जो उम्मीदें की थीं, उन्हें पार कर लिया है।

डब्ल्यूटीए के हवाले से नवारो ने कहा, “जब मैंने पहली बार कॉलेज छोड़ा था, तो मेरे कोच और मैंने एक तरह से दो साल का अनुबंध किया था, कि मैं दो साल तक पेशेवर टेनिस खेलने के लिए खुद को पूरी तरह से समर्पित करूंगी और उसके बाद बस फिर से मूल्यांकन करूंगी। मुझे लगता है कि मैंने इस जून में दो साल का आंकड़ा छू लिया, और हमने इसे स्वीकार भी नहीं किया या इसके बारे में बात भी नहीं की। तो, हाँ, निश्चित रूप से मैंने अपनी उम्मीदों को पार कर लिया है।”

गॉफ की हार काफी हद तक उनकी अपनी गलती थी, क्योंकि उन्होंने 19 डबल फॉल्ट और 60 अनफोर्स्ड एरर किये। मैच का पहला ब्रेक गॉफ द्वारा 2-3 पर सर्व करने के साथ आया। फिर, दो बैक-टू-बैक डबल फॉल्ट ने नवारो को कुछ राहत दी और वह इसके बाद भी नहीं रुकीं।

नवारो का अगला मुकाबला पॉल बैडोसा से होगा।

पेरिस ओलंपिक 2024 की महिला एकल चैंपियन और दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी झेंग किनवेन ने भी 16 के राउंड में डोना वेकिक को 7-6(2), 4-6, 6-2 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। वह क्वार्टर फाइनल में आर्यना सबालेंका का सामना करेंगी। यह झेंग का लगातार दूसरा यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *