HindiJharkhand NewsNewsPolitics

हेमंत सोरेन के लिए अपना परिवार ही सब कुछ : झारखंड नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी

रांची। रांची में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर तीखा हमला बोलते हुए उनके शासन और नीतियों की कड़ी आलोचना की।

उन्होंने हेमंत सोरेन पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री आदिवासी समाज और राज्य के बाकी लोगों की अनदेखी कर केवल अपने परिवार के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

अमर कुमार बाउरी ने कहा, “हेमंत सोरेन के लिए उनका परिवार ही सब कुछ है। उन्हें लगता है कि यदि उनका परिवार अच्छा दिखे, अच्छा खाए, अच्छा पिए और अच्छी शिक्षा प्राप्त करे, तो पूरे समाज का विकास हो जाएगा। इस सोच से साफ है कि मुख्यमंत्री का मुख्य ध्यान केवल अपने परिवार की उन्नति पर है, न कि राज्य के लोगों की भलाई पर।”

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड को ऐसी सरकार की जरूरत है जो वास्तव में आदिवासियों और उनके मुद्दों की चिंता करे, न कि केवल वोट के लिए उनके नाम का इस्तेमाल करे।

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री पर चुनावी वादों को न पूरा करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने 5 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन यह वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इसी तरह, हर गरीब परिवार को 72,000 रुपये देने का वादा भी खोखला साबित हुआ। बाउरी ने तंज कसते हुए कहा, “अब मुख्यमंत्री ने एक लाख रुपये देने की घोषणा की है, लेकिन उनके वादों का हश्र पहले जैसा ही होगा। हेमंत सोरेन लोगों को उनके ही वचनों से ठग रहे हैं।”

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के झारखंड दौरे पर बात करते हुए बाउरी ने कहा कि सरमा का झारखंड आना इस बात का संकेत है कि राज्य में बदलाव की बयार चल रही है। उन्होंने कहा, “असम के मुख्यमंत्री के झारखंड में बार-बार दौरे से यह स्पष्ट है कि भाजपा यहां 2024 के विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। हम जनता के सरोकार की सरकार बनाएंगे, जो राज्य की समस्याओं के समाधान की दिशा में काम करेगी।”

बाउरी ने भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनाना निश्चित है। “झारखंड में कार्यकर्ताओं के बीच जबरदस्त उत्साह है, और इस बार भाजपा की सरकार बनना तय है।”

अमर कुमार बाउरी ने अंत में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उनके जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह स्वस्थ रहें, लेकिन जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा करें। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री का स्वस्थ रहना महत्वपूर्ण है, लेकिन उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण है कि वे अपने वादों को निभाएं और राज्य के लोगों के साथ ईमानदारी से पेश आएं।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *