HindiNationalNewsPolitics

ईडी के सभी सवालों के जवाब दिये: गहलोत

नयी दिल्ली, 30 मार्च : दिल्ली के कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत ने शनिवार को कहा कि कथित शराब घोटाले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने जो सवाल पूछे सभी के जवाब दिये।

श्री गहलोत को ईडी का यह दूसरा समन था। लगभग एक माह पहले ईडी ने कैबिनेट मंत्री को पहला समन भेजा था। उस समय विधानसभा की कार्यवाही चल रही थी इसलिए श्री गहलोत ने ईडी से समय मांगा था।

श्री गहलोत ने ईडी दफ़्तर से बाहर आने के बाद पत्रकारों से आज कहा कि उन्होंने ईडी के साथ पूरा सहयोग किया तथा सभी सवालों के जवाब दिये। उन्होंने कहा कि उनका मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ आमना-सामना नहीं कराया गया गया।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उनके नाम पर जो सिविल लाइंस में सरकारी बंगला आवंटित है उसमें वह नहीं रहते हैं। वह अपने निजी आवास में ही रहते हैं। उनके सरकारी बंगले में विजय नायर रह रहे थे या नहीं इसके बारे में उनके पास कोई सूचना नहीं है।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने कहा कि गोवा चुनाव के बारे में उन्हें कुछ जानकारी नहीं है।

ग़ौरतलब है कि कथित शराब घोटाले में श्री गहलोत से आज ईडी ने करीब पांच घंटे तक की पूछताछ की।नजफगढ़ से ‘आप’ के विधायक गहलोत (49) दिल्ली सरकार में परिवहन, गृह और कानून मंत्री हैं।

ईडी ने शराब नीति में 21 मार्च को ‘आप’ के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। श्री केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था और वह स्वतंत्र भारत में गिरफ्तार होने वाले पहले मौजूदा मुख्यमंत्री बन गए हैं। वह एक अप्रैल तक केन्द्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं।

इस मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और ‘आप’ के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *