HindiJharkhand NewsNews

बे मौसम तेज आंधी-बारिश से भारी नुकसान, कई जगह गिरे पेड़, ब्लैकआउट, दो छात्रों की मौत

पलामू, 27 फ़रवरी । मंगलवार शाम तेज आंधी के साथ बे मौसम बारिश हुई, जिससे भारी नुकसान हुआ है। कई जगहों पर पेड़ गिर गए हैं और बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई है। इस बीच पलामू प्रमंडल में दो छात्रों की मौत हो गई। गढ़वा और पलामू में एक-एक मौत की घटना हुई। ठंड में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार पलामू जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान 5 एमएम बारिश हुई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार दोपहर बाद अचानक से मौसम बदल गया और तेज आंधी चलने लगी। इस दौरान तेज बारिश भी हुई।

वज्रपात से सिंघना गांव में किशोरी की मौत

जिले के हैदरनगर क्षेत्र में तेज आंधी व बारिश के साथ हुई। वज्रपात की चपेट में आने से एक किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक मोकहर कला पंचायत के सिंघना गांव निवासी सुनेश्वर रजवार की पुत्री संजू कुमारी (15) है। हालांकि घटना के बाद परिजनों ने आनन-फानन में स्थानीय चिकित्सक से दिखाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। हैदरनगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल भेजा दिया। मिली जानकारी के मुताबिक संजू वर्षा की आहट को देखते हुए जलावन लाने घर से कुछ दूर गई थी। इसी क्रम में हुए वज्रपात की चपेट में आ गई।

तूफान में पोल के टूट कर गिरने से किशोर की मौत

गढ़वा जिले के रमना थाना क्षेत्र के बहियार में मगंलवार की दोपहर बेमौसम बरसात व आंधी तूफान से बिजली पोल के टूट कर गिर जाने से सैयद अंसारी का पुत्र हुसैन राजा (12) की मौत हो गई। हुसैन राजा अपने विद्यालय से पढ़ कर वापस घर लौट रहा था। इसी क्रम में पेड़ टूट कर तार गिरा, जिससे बिजली का पोल टूट कर हुसैन राजा पर गिर गया, जिससे माथा फटने से घटनास्थल पर ही बच्चे की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *