HindiJharkhand NewsNews

गिरिडीह पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गया से कोलकाता जा रही बस से 1.09 करोड़ बरामद

गिरिडीह। लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। चुनाव के कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो ऐसे में कई तरह के कार्यों पर भी प्रतिबंध है। प्रतिबंध 50 हजार रुपये से अधिक नगद राशि लेकर चलने पर भी है। प्रशासन नगद राशि लेकर चलने पर जांच कर रही है और तय मानक से अधिक मिलने पर कार्रवाई भी कर रही है। इसी क्रम में गिरिडीह पुलिस ने गुरुवार की सुबह बिहार के गया से कोलकाता जा रही महारानी बस से एक करोड़ नौ लाख 50 हजार करोड़ बरामद किये हैं।

इस मामले की पुष्टि करते हुए गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार की रात उन्हें यह सूचना मिली कि बिहार के गया से कोलकाता जा रही महारानी बस में एक करोड़ से अधिक राशि को रखा गया है। इस राशि से चुनाव को प्रभावित किया जाना है। इस सूचना पर एफएसटी ( फ्लाइंग स्कवॉड टीम ) को एक्टिव किया गया। टीम में बगोदर बीडीओ अजय कुमार वर्मा, सरिया – बगोदर एसडीपीओ धनंजय कुमार राम और बगोदर थाना प्रभारी समेत अन्य कर्मियों को शामिल किया गया।

सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने वाहन जांच अभियान चलाया। बगोदर के औरा में बस की जांच की। इस दौरान पुलिस तीन व्यक्तियों को पकड़ा, जिनमें से दो व्यक्ति के पास से करीब 67 लाख और एक व्यक्ति के पास करीब 42.5 लाख रुपया यानी कुल 1.09 करोड़ बरामद किये। तीनों व्यक्तियों बरामद पैसे के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

एसपी ने कहा कि पैसे कहां से उठायी गयी थी और कहां ले जाने की तैयारी थी व इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं, सभी की जांच चल रही है। आयकर विभाग को भी इसकी सूचना दी जायेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है और 50 हजार से अधिक रकम नगद ले जाने पर प्रतिबंध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *