HindiNationalNews

ईडी पर हमला मामले में सीबीआई ने संदेशखाली से 13 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया

कोलकाता। संदेशखाली में ईडी पर हमला मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने संदेशखाली के 13 और लोगों को तलब किया है। सीबीआई के एक सूत्र के मुताबिक, कुछ लोगों को आज बुधवार को निज़ाम पैलेस में आने के लिए कहा गया है। कुछ को गुरुवार को आने को कहा गया है। इस बीच, संदेशखाली नजात पुलिस स्टेशन के तहत राजबाड़ी इलाके के कुछ निवासी निज़ाम पैलेस में दिखाई दिए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि पांच लोगों के बयान रिकॉर्ड किए जा रहे हैं।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी ने राजबाड़ी इलाके के रहने वाले तपन सरदार, अब्दुल करीम, इंद्रजीत हलदर, खोकोन सरदार समेत 13 लोगों को तलब किया है। उन्हें नोटिस के साथ कोलकाता स्थित सीबीआई कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि राशन ”भ्रष्टाचार” मामले की जांच के सिलसिले में शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों पर हुए हमले के सिलसिले में सीबीआई ने अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई एक स्थानीय चाय विक्रेता के साथ बशीरहाट अदालत में इस सवाल का समाधान खोजने के लिए गई कि जिन सात लोगों को पुलिस ने कथित तौर पर ईडी पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, वे घटनास्थल पर मौजूद थे या नहीं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, बशीरहाट कोर्ट में चाय विक्रेता का गोपनीय बयान भी लिया गया है। वहीं, विशेष ईडी अदालत ने शेख शाहजहां को 13 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। ईडी ने शाहजहां और उनके समर्थकों पर जमीन कब्जाने के कई आरोप लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *