NewsHindiNationalPolitics

चंदौली सेप्टिक टैंक मामले का मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान, अधिकारियों दिए निर्देश

  • सफाई के लिए सेप्टिक टैंक में उतरे तीन सफाई कर्मी और एक युवक समेत चार लोगों की हुई मौत

चंदौली। उप्र के चंदौली में एक घर में सेप्टिक टैंक की सफाई करते हुए चार लोगों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई है। इस दुखद घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने मौके पर अधिकारियों को पहुंचकर राहत कार्य कराते हुए पीड़ित परिवारों को सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि चंदौली के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के प्लॉट नंबर दो निवासी भरतलाल जायसवाल के घर पर सेप्टिक टैंक खाली करने के लिए बुधवार को रात तीन सफाई कर्मी पहुंचे थे। कालीमहाल निवासी सफाईकर्मी विनोद रावत, कुंदन व लोहा करीब 12 फुट सेप्टिक टैंक में सफाई के लिए उतरे और अंदर जहरीली गैस की चपेट में आने से गिर गए। बचाने के लिए मकान मालिक का बेटा अंकुर जायसवाल टैंक में दाखिल हुआ और वह भी गैस की चपेट में आ गया। चारों को किसी तरह बाहर निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। इस मामले में कालिमहाल सभासद प्रतिनिधि नितिन गुप्ता मौके पर पहुंचे और सफाईकर्मियों को मुआवजा दिए जाने की मांग जिला प्रशासन से की।

मुगलसराय क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह ने गुरुवार सुबह बताया कि सेप्टिक टैंक की सफाई करते हुए तीन सफाई कर्मी और एक युवक समेत चार लोग जहरीली गैस की चपेट में आ गए थे। चारों की मौत हो गई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराते हुए आगे की कारवाई की जा रही है। पीड़ितों के परिजनों से शांत कराते हुए हर संभव मदद का प्रयास किया जा रहा है।

उधर, चंदौली सेप्टिक टैंक घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने चार लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मौके पर पीड़ित परिजनों को मिलकर राहत कार्य कराते हुए सहायता के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *