HindiNationalNewsPolitics

बंगाल में लोकतंत्र, संविधान खतरे में: भाजपा

नयी दिल्ली, 09 अप्रैल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में डायमंड हार्बर में विस्फोट और उसकी जांच के लिए गई राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम पर हमले पर गंभीर चिंता जताई है तथा कहा है कि अपराध एवं भ्रष्टाचार को संरक्षण देकर राज्य में लोकतंत्र और संविधान को खतरे में डाला जा रहा है।

भाजपा के प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी का डायमंड हार्बर विस्फोट और एनआईए टीम पर हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जो पश्चिम बंगाल में घटना हुई है, वो बहुत दुखद और गंभीर है। डायमंड हार्बर क्षेत्र में जिस प्रकार से हिंसा हुई है और वह बहुत गंभीर बात है। उतने बड़े विस्फोट के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एनआईए की टीम जाती है तो पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दल पर हमला हो चुका होता है, और अब एनआईए पर हमला होता है।

उन्होंने कहा,“ये संविधान बचाने के लिए है कि संविधान नष्ट करने के लिए है? उसके बाद मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) किस प्रकार का बयान देती है? साहब वो आधी रात में आए थे बगैर पुलिस को बताए हुए। जबकि मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक ने साफ कहा कि वो सवेरे आए थे, पुलिस को बता कर गए थे।”

उन्होंने कहा कि दूसरी बात यह है कि महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हुआ, जबकि वहां पर वीडियो फुटेज अवेलेबल है कि उनके साथ महिला पुलिस थी। उससे ज्यादा दुखद यह है कि ममता जी की निर्ममता की पराकाष्ठा है कि वो कहतीं है वो ‘चॉकलेट बम’ था। जबकि उसमें जो शव के टुकड़े है, वो कई सौ मीटर दूर तक मिले जिसमें उनका एक कार्यकर्ता भी मारा गया है।

श्री त्रिवेदी ने कहा,“बड़े दुख की बात ये है, अपराध और भ्रष्टाचार, दोनों को संरक्षित करने में जो कुछ पश्चिम बंगाल में किया जा रहा वो लोकतंत्र के लिए और संविधान के लिए सबसे बड़ा खतरा है। और वो सबसे बड़ा खतरा तृणमूल कांग्रेस की सरकार के शासन में, मैं कह सकता हूँ कि जो परिस्थितियां हैं वो श्री लालू प्रसाद यादव के शासन काल के बिहार और समाजवादी पार्टी के शासन काल के उत्तर प्रदेश से ज्यादा बुरी स्थितियां सुनियोजित और व्यवस्थित हिंसा के द्वारा पश्चिम बंगाल में हो रही हैं।”

उन्होंने कहा,“उससे दुखद बात यह है कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री उनका बचाव कर रहीं हैं, कि शाहजहां शेख का तो बचाव होता है और वहां तक तो ठीक था। अब बम धमाकें वालों का भी बचाव हो रहा है। मुझे लगता है बंगाल के साथ, बंगाल की जनता के साथ, बंगाल की जनता के दर्द के साथ इससे ज्यादा दर्दनाक अन्याय नहीं हो सकता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *