HindiNationalNewsPolitics

एनडीए, नौसेना अकादमी परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी

नयी दिल्ली, 3 अप्रैल : संघ लोक सेवा आयोग ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी परीक्षा (द्वितीय) के अंतिम परिणामों की बुधवार को घोषणा की जिसमें कुल मिला कर 699 को योग्यता सूची में शामिल किया गया है।

आयोग ने इसके लिए लिखित परीक्षाएं तीन सितंबर 2023 को करायी थीं। लिखित परीक्षा में योग्य पाए गए अभ्यर्थियों के साक्षात्कार आयोजित किए गए थे।

संघ लोक सेवा आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के परिणामों के आधार पर एनडीए के 152वें पाठ्यक्रम और भारतीय नौसेना अकादमी के 114वें पाठ्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले 699 उम्मीदवारों की उनके योग्यता क्रम में सूची जारी कर दी गयी है।

इस सूची को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट ज्वाइन इंडियानआर्मी.एनआईसी.इन, ज्वाइन इंडियाननेवी.जीओवी.इन तथा कैरियर इनइंडियनएयरफोर्स.सीडीएसी.इन पर देखा जा सकता है।

बयान में कहा गया है कि उम्मीदवारों के अंक अंतिम परिणाम घोषित होने की तारीख से 15 दिनों के बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इन परीक्षाओं के जरिए थल सेना, नौ सेना और वायु सेना में प्राथमिक स्तर के कमीशन-प्राप्त अधिकारियों की नियुक्ति की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *