NewsHindiNationalPolitics

मोदी ने की नमो ऐप के जरिये उप्र, पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ताओं से बातचीत

नयी दिल्ली 03 अप्रैल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नमो ऐप के माध्यम से बुधवार को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की और आगामी लोकसभा चुनावों से पहले दोनों राज्यों में अपने सुशासन के एजेंडे के प्रभावी प्रचार-प्रसार का आह्वान किया।

श्री मोदी ने इन वर्चुअल बैठकों में सार्थक चर्चाओं में भाग लिया, प्रमुख मुद्दों पर अपने विचार रखे और जमीनी स्तर की पहल पर प्रतिक्रिया मांगी।

प्रधानमंत्री ने जमीनी स्तर पर जुड़ाव के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रचारक के रूप में भूमिका पर जोर दिया, उनसे लोगों को वित्तीय लेनदेन के बारे में बताने और उन्हें सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने का आग्रह किया।

श्री मोदी के साथ बातचीत करते हुए एक महिला कार्यकर्ता ने कनेक्टिविटी और अपडेट की सुविधा में नमो ऐप के महत्व को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की पहल ने महिला सुरक्षा, राशन वितरण, आवास, एलपीजी कनेक्शन और स्वच्छता जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा को प्रोत्साहित किया है। उन्होंने पिछली सरकार की कमियों के बारे में पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से जुड़ने की जरूरत पर बल दिया।

उन्होंने संपर्क बढ़ाने की दिशा में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय भागीदारी एवं महिलाओं के व्हाट्सएप ग्रुप बनाने का आग्रह किया। साथ ही, उन्होंने पार्टी के अनुभवी कार्यकर्ताओं से सलाह लेने, विनम्रता बनाए रखने और भाजपा-राजग विचारधारा वाले मतदाताओं तक पहुंचने के महत्व पर जोर दिया।

उत्तर प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं के अद्वितीय उत्साह की सराहना करते हुए, श्री मोदी ने विकास के बारे में जागरूकता बनाए रखने और रिकॉर्ड जीत के लिए बूथ स्तर पर मजबूत तैयारी सुनिश्चित करने के महत्व को रेखांकित किया। प्रधानमंत्री ने परिवारवाद की राजनीति की निंदा की और राज्य के साथ उत्तर प्रदेश के लोगों के भावनात्मक जुड़ाव पर जोर दिया एवं कार्यकर्ताओं से चुनाव अभियान के दौरान संवेदनशीलता और विनम्रता के साथ बर्ताव करने का आग्रह किया।

श्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं के दृढ़ संकल्प की प्रशंसा की, जो चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों और तृणमूल कांग्रेस के विरोध के बीच लगातार काम करते हैं। व्यक्तिगत जोखिमों के बीच सार्वजनिक सेवा के प्रति उनका दृढ़ समर्पण सराहनीय है और भाजपा में लोगों के बढ़ते विश्वास में योगदान देता है।

उन्होंने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे विकट हालात के बावजूद साहसपूर्वक लोगों की सेवा करना जारी रखें, क्योंकि इससे विश्वास और समर्थन बढ़ेगा। प्रधानमंत्री ने हिंसा के माध्यम से व्यवधान डालने की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की कोशिशों के सामने कार्यकर्ताओं की बहादुरी पर प्रकाश डाला, और लोकतंत्र के प्रति उनकी मजबूती लचीलेपन और प्रतिबद्धता की प्रशंसा की।

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा की चुनौती को स्वीकार करते हुए श्री मोदी ने चुनाव आयोग द्वारा कड़े सुरक्षा उपायों का आश्वासन दिया और निरंतर निगरानी का आग्रह किया। उन्होंने प्रत्येक मतदाता के घर तक पहुंचने और उन्हें निडर होकर मतदान के लिए प्रोत्साहित करने पर जोर दिया।

श्री मोदी ने बंगाल में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में राज्य सरकार द्वारा रुकावटें पैदा करने के बारे में लोगों को जागरूक करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से इन पहलों के लागू न हो पाने और राज्य की बदहाल स्थितियों के लिए ममता बनर्जी सरकार को जिम्मेदार ठहराने का आग्रह किया।

बातचीत के अंत में, श्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से, गर्मी के मौसम को देखते हुए, अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि किसी भी काम के कुशलतापूर्वक निष्पादन में, अच्छे स्वास्थ्य की अहम भूमिका होती है। श्री मोदी ने राम नवमी, नवरात्रि और ईद के शुभ अवसरों पर सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं दीं और उन्हें पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए अपनी समर्पित सेवा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *