Bihar NewsHindiJharkhand NewsNewsPolitics

बीपीएससी पेपर लीक मामले में हज़ारीबाग पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 200 से ज्यादा छात्रों से पूछताछ

हजारीबाग, 15 मार्च। बिहार बीपीएससी की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया। झारखंड के हजारीबाग में 200 से ज्यादा छात्रों को लीक प्रश्नपत्र के आधार पर तैयारी कराई जा रही थी। हजारीबाग पुलिस को इसकी भनक लगी तो 200 से ज्यादा छात्रों को रोका गया है उनसे पूछताछ जारी है। हज़ारीबाग में कटकमसांडी पेलावल ओपी थाना क्षेत्र के कोहिनूर होटल में छात्र रहकर तैयारी कर रहे थे। बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र बिहार में आयोजित परीक्षा में हिस्सा लेने जा रहे थे। सूचना मिली की यहां प्रश्न पत्र लीक हुआ है छात्रों के पास लीक प्रश्नपत्र की जानकारी है।

इस क्रम इसकी भनक हजारीबाग पुलिस को लग गयी।दूसरी ओर प्रशासन ने दो गाड़ियों में सवार छात्रों को नगवां टोल प्लाजा के पास गाड़ियों के साथ रोका गया है। सभी छात्रों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, बिहार में शुक्रवार को बीपीएससी टीआरई-3 परीक्षा आयोजित थी। इसी परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को हजारीबाग लाया गया था और पेलावल स्थित हज़ारीबाग कटकमसांडी मार्ग के किनारे स्थित कोहिनूर होटल में ठहराया गया था।

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया गया था और पिछले दो दिनों से उन्हें प्रश्न और उत्तर रटाया जा रहा था। शुक्रवार को छात्र अलग-अलग बस से परीक्षा स्थल के लिए रवाना हुए थे। इसी दौरान पुलिस को इनपुट मिली, जिसके आधार पर या ऑपरेशन चलाया गया।यह पूरा मामला बीपीएससी टीआरई -3 से जुड़ा हुआ है।छापेमारी के लिए डीएसपी मुख्यालय श्री श्रीनीरज व एसडीपीओ सदर दलबल कर साथ होटल पहुंचे।

हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह ने जानकारी दी कि छात्रों से पूछताछ की जा रही है। पूरा मामला प्रश्न पत्र लीक से जुड़ा हुआ है। अब यह जांच का विषय है है कि जो प्रश्न पत्र छात्रों से बरामद किया गया है, वह प्रश्न क्या परीक्षा में आए हैं या नहीं। इसे लेकर बिहार पुलिस से भी संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।समाचार लिखे जाने तक पुलिस पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *