HindiJharkhand NewsNews

हेमंत सोरेन की पत्नी ने किया ममता को फोन, झारखंड में जनसभा के लिए आमंत्रित किया

कोलकाता। जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन किया है। उन्हें झारखंड में भाजपा विरोधी जनसभा में आमंत्रित किया गया है।

दिल्ली के बाद झारखंड में भाजपा विरोधी रैली में तृणमूल कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित किया गया है। कल्पना ने 21 अप्रैल को झारखंड में ”उलुगुलान (क्रांति) महारैली” नामक रैली के लिए ममता को आमंत्रित किया है। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, ममता खुद रैली में नहीं जा रही हैं, क्योंकि वह फिलहाल बंगाल में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। रैली में तृणमूल प्रतिनिधियों को भेजा जाएगा।

राजनीतिक खेमे के एक वर्ग के अनुसार, लोकसभा चुनाव में वामपंथी और कांग्रेस बंगाल में तृणमूल के खिलाफ लड़ रहे हैं। ऐसे में खुद तृणमूल नेता पड़ोसी राज्य झारखंड में लेफ्ट, कांग्रेस के साथ एक मंच पर नहीं दिखना चाहतीं। इससे बंगाल के चुनाव में एक अलग संदेश जाने का खतरा है। हालांकि, एक शीर्ष तृणमूल नेता ने कहा, ”वोट के बाद ”इंडी” गठबंधन फिर से अपना सिर उठाएगा। हमारे नेता ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि तृणमूल ने गठबंधन नहीं छोड़ा है। चुनाव के बाद, सभी भाजपा विरोधी दल फिर से एक साथ आएंगे।

सूत्रों के अनुसार 21 तारीख को झामुमो की ओर से रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित रैली में हेमंत की गिरफ्तारी के विरोध में लोकतंत्र की रक्षा का आह्वान किया जायेगा। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, ममता पड़ोसी राज्य असम में दो चुनावी रैलियां करने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *