HindiJharkhand NewsNewsPolitics

झारखंड में लोकसभा की 75 फीसदी सीट जीतकर दें, तो राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनना तय: गुलाम अहमद मीर

खूंटी, 5 मार्च : झारखंड के कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि देश में कांग्रेस के सभी नेताओं कार्यकर्ताओं सहित अन्य करोड़ों समर्थकों की यह चाहत और भावना है कि देश का अगला प्रधानमंत्री राहुल गांधी बनें, लेकिन इसके लिए हमें पर्याप्त संख्या में लोकसभा की सीटें जितनी होंगी। यह तभी संभव है जब राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखने का सपना पाल रहे कार्यकर्ता चुनाव में अपना सर्वस्व सहयोग एवं योगदान दें। इसके लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने आपको पार्टी का प्रत्याशी मानकर चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में ईमानदारी से काम करना होगा। अगर पार्टी के कार्यकर्ता झारखंड के 75 फीसदी सीटें जीतकर हमें दे, तो निश्चित रूप से देश का अगला प्रधानमंत्री राहुल गांधी होंगे।

मीर बुधवार को खूंटी के गोल्डन पैलेस में खूंटी लोकसभा स्तरीय चुनाव तैयारी की बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनाव में भाजपा को देशभर में महज 38 प्रतिशत मतदाताओं ने स्वीकार किया था, जबकि 62 फीसदी मतदाता भाजपा के खिलाफ थे। आज 62 प्रतिशत मतदाताओं का प्रतिनिधित्व करनेवाले सभी दल एकजुट होकर इंडी गठबंधन के रूप में भाजपा का मुकाबला करने के लिए सहमत हैं। इसलिए कार्यकर्ता यदि ईमानदारी से चुनाव में काम करें, तो 62 फीसदी मतदाताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले दलों के सामने भाजपा चुनाव में कहीं टिक नहीं पाएगी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से मोदी के 10 साल अन्याय काल और झूठी गारंटियों के बारे में लोगों को जानकारी देने और कांग्रेस की सच्ची गारंटी एवं 10 वचनों को बताकर उनका वोट मांगने की बात करते हुए कहा कि ऐसा करने से सफलता निश्चित रूप से मिलेगी। बैठक की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, झारखंड सरकार के मंत्री बादल पत्रलेख, खूंटी लोकसभा के संयोजक और गत लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी रहे कालीचरण मुंडा, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, पूर्व सांसद प्रदीप बलमुचू, अमूल्य नीरज खलखो, दयामनी बारला, खरसावां विधानसभा प्रभारी राकेश तिवारी, नईमुद्दीन खान, ओम प्रकाश मिश्रा आदि ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *