HindiJharkhand NewsNewsPolitics

झारखंड के दुमका में स्पेनिस टूरिस्ट महिला से गैंगरेप के पांच अन्य आरोपित गिरफ्तार, भेजे गए जेल

दुमका (झारखंड), 05 मार्च । स्पेन के टूरिस्ट बाइक राइडर दंपति से मारपीट, लूट और महिला से गैंगरेप मामले में हंसडीहा पुलिस पांच अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में मंगलवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तार आरोपितों में बाबूजी सोरेन, बुधलाल मराण्डी, बबलू हेम्ब्रम, बसिस मुर्मू एवं समीर किस्कू शामिल हैं। सभी थाना क्षेत्र के कुरमाहाट निवासी हैं।

यह जानकारी दुमका के एसपी पीताम्बर सिंह खेरवार ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि विदेशी महिला से दुष्कर्म के मामले में पुलिस थाना कांड संख्या 18/24 के तहत भादवी की धारा 395 एवं 376 डी के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान में जुट गई थी। मामले में तीन आरोपितों की पूर्व में गिरफ्तारी को चुकी है। आज पांच अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। मामले में अब तक कुल आठ आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस पीड़ित दंपति का मजिस्ट्रेट की उपस्थित में 164 का बयान दर्ज करा फास्ट ट्रैक के तहत दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाएगी।

एसपी ने बताया कि घटनास्थल पर स्पेशल ब्रांच, फॉरेंसिक टीम एवं सीआईडी की टीम जांच में जुटी थी। हाई कोर्ट भी मामले में सात मार्च को डीजीपी से जवाब तलब किया है। अनुसंधान के क्रम में विदेशी दंपति से लूटा गया घड़ी, चांदी के विदेशी सिक्का एवं बांग्लादेश का डॉलर बरामद हुआ।

दरअसल, पीड़िता महिला पति के साथ बाइक से विश्व भ्रमण पर निकली है। बांग्लादेश से भारत में प्रवेश करने के बाद दुमका के रास्ते नेपाल जा रही थी। एक मार्च की शाम स्पेनिश दंपति रात्रि विश्राम के लिए हंसडीहा थाना के कुरमाहाट में टेंट लगाकर रुक गया। इसी बीच आरोपितों ने टेंट में घुसकर पति को बांध दिया और महिला को टेंट से बाहर ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। साथ ही दंपति के साथ मारपीट करते हुए विदेशी मुद्रा लूट लिया। देर रात गश्त पर निकली हंसडीहा थाना पुलिस ने दंपति को सड़क किनारे देखा और महिला को अस्पताल में भर्ती कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *