HindiNationalNewsPolitics

भारतीय सेना दुनिया की सबसे शक्तिशाली और सक्षम सेनाओं में से एक-शिवराज

Insight Online News

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत की सेना दुनिया की सबसे शक्तिशाली और सक्षम सेनाओं में से एक है जो सीना तानकर देश की सीमाओं पर खड़ी है।

श्री चौहान ने यहां एम.वी. एम ग्राउन्ड में आयोजित फौजी मेले का उद्घाटन करते हुए कहा कि इस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस और तीनों सेनाओं के चीफ भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि आज मैं गर्व के साथ कहता हूं कि भारत की सेना दुनिया की सबसे शक्तिशाली और सक्षम सेनाओं में से एक है जो सीना तानकर देश की सीमाओं पर खड़ी है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना हर चुनौती का जवाब देने में सक्षम है। जब पाकिस्तान ने हमारी सीमाओं में घुसने की कोशिश की तो सेना ने उन्हें सबक सिखाया। कारगिल युद्ध में हजारों फीट की ऊंची चोटियों पर चढ़कर दुश्मन का सर्वनाश किया।

श्री चौहान ने कहा कि इस फौजी मेले में अनेकों ऐसे हथियार हैं जो स्वदेश में निर्मित हैं। मैं सेना को इस कांफ्रेंस और फौजी मेले के आयोजन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। मेरी सभी से अपील है कि इस फौजी मेले में आकर हमारी सेना के कार्यों को जरूर देखें। सेना को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस अवसर पर “फौजी मेला” भोपाल में लगाया है। यहां हमारे तीनों सेनाओं के अलग-अलग अस्त्र- शस्त्रों का प्रदर्शन किया गया है। यह मध्यप्रदेश और भोपाल का सौभाग्य है कि हमारे तीनों सेनाओं की कमांडर कांफ्रेंस भोपाल में 30 और 31 मार्च तथा 1 अप्रेल को होने जा रही है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से आज कमांडिंग इन चीफ नॉर्दन आर्मी कमांड लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मुख्यमंत्री निवास स्थित कार्यालय भवन समत्व में सौजन्य भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *