HindiSports

ऑरलियन्स मास्टर्स 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त

नई दिल्ली। कृष्ण प्रसाद गारगा और साई प्रतीक की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी की क्वार्टरफाइनल में हार के साथ ही फ्रांस में चल रहे ऑरलियन्स मास्टर्स 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई।

शुक्रवार को भारतीय जोड़ी को 40 मिनट तक चले मुकाबले में डेनमार्क के एंड्रियास सोंडरगार्ड और जेस्पर टॉफ्ट की जोड़ी ने 21-17, 21-16 से शिकस्त दी।

कृष्णा और साई प्रतीक ने मैच की शुरुआत बराबरी पर की, हालांकि इसके बाद सोंडरगार्ड और जेस्पर टॉफ्ट ने ब्रेक के समय चार अंकों की बढ़त बना ली और पहले गेम के अंत तक इसे बरकरार रखा।

दूसरे गेम की शुरुआत में भारतीय बैडमिंटन जोड़ी 5-0 से आगे थी। हालाँकि, डेनमार्क की जोड़ी ने इसके बाद वापसी करते हुए 14-14 के स्कोर के साथ बराबरी कर ली, और इसके बाद अगले नौ में से सात अंक लेकर जीत हासिल कर ली और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

कृष्णा और साई प्रतीक ऑरलियन्स मास्टर्स 2024 के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने वाले एकमात्र भारतीय चुनौती थे।

युवा खिलाड़ी मालविका बंसोड़ और किरण जॉर्ज, जिन्हें क्रमशः महिला और पुरुष एकल स्पर्धा में प्रवेश वरीयता दी गई थी, पहले दौर में हार गए।

ऑल इंग्लैंड ओपन की तरह ऑरलियन्स मास्टर्स, पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए बैडमिंटन खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण रैंकिंग अंक प्रदान करता है। बैडमिंटन के लिए रैंकिंग अवधि 1 मई, 2023 को शुरू हुई और अगले महीने समाप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *