HindiNationalNews

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के रेडवानी इलाके में लगभग 40 घंटे तक चला अभियान समाप्त, तीन आतंकी ढेर

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में लगभग 40 घंटे तक चला अभियान गुरुवार सुबह समाप्त हो गया। इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है।

सोमवार देर रात इलाके में तीन आतंकियों बासित अहमद डार, फहीम अहमद बाबा और मोमिन की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में अभियान शुरू किया था। इस दौरान शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मंगलवार को मार गिराए गए थे, जिसमें बासित डार और फहीम अहमद बाबा शामिल थे। बुधवार को एक अन्य आतंकी मोमिन को मार गिराया गया। मोमिन व बसित पर 10-10 लाख रुपये का इनाम था और यह आतंकवादी टारगेट हत्याओं में शामिल थे।

भारतीय सेना की चिनार कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि कुलगाम के क्षेत्र रेडवानी पाइन में 6-7 मई की मध्यरात्रि को शुरू हुआ एक संयुक्त अभियान लगभग 40 घंटे की निरंतर निगरानी के बाद समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

रेडवानी इलाके में सोमवार से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने बुधवार शाम को एक और आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके साथ ही इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया। इससे पहले मंगलवार को टीआरएफ का शीर्ष कमांडर बासित अहमद डार और उसका साथी फहीम अहमद बाबा मारा गया था।

भारतीय सेना ने 40 घंटे की निगरानी के बाद तीन आतंकवादियों को मार गिराते हुए “ऑपरेशन रेडवानी पाईन” का समापन किया है। मुठभेड़ स्थल से युद्धक सामान भी बरामद हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *