Jharkhand : बेरमो विधायक अनूप सिंह के खिलाफ अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज

रांची, 02 अगस्त । पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला में 30 जुलाई की देर शाम पश्चिम बंगाल पुलिस ने झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को गिरफ्तार किया था। इस मामले को लेकर दीपक राव सिंह नाम के एक व्यक्ति ने मंगलवार को बेरमो विधायक जयमंगल उर्फ अनूप सिंह के खिलाफ अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज करायी है।

इसमें कहा है कि विधायक अनूप सिंह ने साजिश कर अपने सहयोगियों को फंसाया है। विधायक अनूप सिंह और अन्य के खिलाफ साजिश के लिए प्राथमिकी दर्ज करें। दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया है कि बीते 29 जुलाई इरफान अंसारी अन्य दो विधायक राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ निजी काम के लिए गुवाहाटी गए थे। वे 30 जुलाई को कोलकाता लौट आए। विश्व आदिवासी दिवस नौ अगस्त को है। सभी विधायक इस मौके पर वितरण के उद्देश्य से साड़ी खरीदने का फैसला किया।

हालांकि, पश्चिम बंगाल की पुलिस ने रानीहाटी में उनकी कार को रोक लिया। बिना किसी अधिकारी के उस कार की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस को 48 लाख रुपये नकद मिले, जो साड़ियां खरीदने के लिए रखे हुए थे। स्पष्टीकरण के बावजूद पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिना किसी प्राधिकार के उन्हें उनके ड्राइवर और दोस्त के साथ हिरासत में ले लिया।

दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया है कि 31 जुलाई को कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने तीनों विधायक और अन्य के खिलाफ अरगोड़ा थाना में जीरो एफआईआर दर्ज कराया था। अनूप सिंह ने डॉ. इरफान अंसारी को अन्य दो विधायक राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ इस तरह के फर्जी और मनगढ़ंत मामले में फंसाया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.