NewsHindiNationalPolitics

भ्रष्ट नेताओं को स्थाई रूप से बाहर रखें : जेपी नड्डा

मुंबई, 12 अप्रैल । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भ्रष्ट लोगों के गठबंधन, जिनके कई नेता जेल में हैं और कई जमानत पर हैं, उनको स्थायी रूप से बाहर रखा जाना चाहिए।

नड्डा शुक्रवार को गोंदिया में भाजपा गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित प्रचार सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव सिर्फ एक सांसद जीतने का चुनाव नहीं बल्कि दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कहने वाले मोदी जी और दूसरी तरफ भ्रष्टाचारियों को बचाने की बात करने वाली इंडी आघाड़ी पार्टियां हैं। अब फैसला करने का वक्त आ गया है कि भ्रष्टाचार मिटाने वाले को चुनना है या भ्रष्टाचारियों को बचाने वालों को चुनना है।

जेपी नड्डा ने कहा कि भ्रष्टाचार में शामिल राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी.चिदंबरम, लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव के साथ-साथ डीएमके के कई नेता, तृणमूल नेता जमानत (बेल) पर हैं, जबकि डीएमके के मंत्री ,अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया जेल में हैं। इस चुनाव में ऐसे सभी नेताओं को घर पर बिठाने की जरुरत है।

जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की राजनीति का चेहरा बदल दिया है और उस राजनीति को खत्म कर दिया है जो पहले केवल उच्च वर्ग, शहरी-ग्रामीण और जाति-धर्म के नाम पर की जाती थी। मोदी ने राजनीति की परिभाषा बदल दी है और अब विकास की राजनीति केंद्र में आ गयी है। विकास के मुद्दे पर और सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास की नीति से देश की राजनीति को नई दिशा मिली है।

जहां भी गांव, गरीबों, वंचितों, पीडि़तों, शोषितों, दलितों, युवाओं, किसानों, महिलाओं की चिंता की जाती है, वहां विकास, समृद्धि और खुशहाली आती है। मोदी जी के दस साल के कार्यकाल में गांवों में पक्की सडक़ें बनीं, बिजली पहुंची, मोदी की सौभाग्य योजना से देश के ढाई करोड़ घर बिजली से रोशन हुए, आज देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज मिलता है। 25 करोड़ आबादी गरीबी से मुक्त हुई, यही भारत की समृद्धि है। कांग्रेस काल में गरीब महिलाओं को जलाने के लिए लकड़ी जुटाने में मेहनत करनी पड़ती थी, चूल्हे के धुएं में दम घुटने की नौबत आ जाती थी, आज मोदी ने उज्ज्वला योजना के माध्यम से 10 करोड़ बहनों को गैस कनेक्शन देकर इस कठिनाई से मुक्ति दिलाई है।

जेपी नड्डा ने उपस्थित जनसमूह से भाजपा गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *