HindiJharkhand NewsNewsPolitics

राज्य सरकार गरीब लोगों के हित में कर रही है काम : आलमगीर आलम

मुख्यमंत्री की जगह मंत्री आलमगीर आलम ने किया विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन

गोड्डा, 5 मार्च । जिले के महागामा अनुमंडल मुख्यालय स्थित ऊर्जानगर राजेंद्र स्टेडियम में मंगलवार को निर्धारित मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन का आगमन अंतिम समय में टल गया। मुख्यमंत्री की जगह संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम एवं स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री बन्ना गुप्ता ने निर्धारित सभी कार्यक्रमों को यहां संपन्न किया।

कार्यक्रम में स्थानीय विधायक दीपिका पांडेय सिंह, औरैया के विधायक प्रदीप यादव मौजूद रहे। कार्यक्रम में पूर्व निर्धारित सभी कार्यक्रमों के साथ-साथ मनरेगा एवं डीएमएफटी के तहत स्थानीय लोगों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए गए। इसके पूर्व पीसीएल के द्वारा सर योजना के तहत वर्ष 2012 में स्वीकृत 300 सैया वाले अस्पताल का शिलान्यास कार्यक्रम भी संपन्न किया गया। साथ ही महागामा डिग्री कॉलेज का भी शुभारंभ किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार गरीब लोगों के हित में कार्य कर रही है। उन्होंने सर्वजन पेंशन योजना, अबुआ आवास योजना सहित विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि इसके पूर्व लोग पेंशन के लिए भटकते थे जिसे सरकार ने आज सबके लिए उपलब्ध करा दिया है। मंत्री ने स्थानीय विधायक दीपिका पांडे सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप लोग ने एक अच्छी विधायक को सदन में भेजा है, जो क्षेत्र के हक के लिए हमेशा आवाज उठाती रहती है।

इसके पूर्व मंत्री बना गुप्ता ने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए निशिकांत दुबे पर निशाना साधा। साथ ही कहा कि धर्म और जाति के नाम पर लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है जबकि हमारी सरकार आम लोगों के लिए काम कर रही है। विधायक प्रदीप यादव ने भी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सरकार आम लोगों की भावना पर काम कर रही है।

दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि वे मुख्यमंत्री की शुक्रगुजार हैं कि इस क्षेत्र के लिए उन्होंने तमाम योजनाओं को स्वीकृति दी तथा आज सभी सड़क एवं अन्य सुविधाएं यहां उपलब्ध हो गई है। करीब 500 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न योजनाओं में डिग्री कॉलेज एवं सिंचाई एवं पेयजल योजनाओं, महागामा के बहुप्रतीक्षित 300 बेड अस्पताल का शिलान्यास, नगर पंचायत क्षेत्र के लिए 83 करोड़ की लागत से हर घर नल जल योजना का शिलान्यास भी किया गया।

इस मौके पर उपयुक्त जीशान कमर एसपी नाथू सिंह मीणा, अनुमंडल पदाधिकारी राजीव कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद, अंचलाधिकारी खगेन महतो के अलावा कांग्रेस पार्टी के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं हजारों की संख्या में आम लोग मौके पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *