HindiNationalNewsPolitics

रायबरेली की धरती गांधी परिवार की कर्मभूमि-प्रियंका

नयी दिल्ली, 09 मई : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली को परिवार की कर्मभूमि बताते हुए आज कहा कि उनके पूर्वजों ने इसी भूमि से लोकतंत्र की मजबूती की लड़ाई लड़ी हैं ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल में देश का चौमुखी विकास किया है लेकिन श्री मोदी ने अपने दस साल के कार्यकाल में देश में सिर्फ नफरत फैलाई है।

श्रीमती वाड्रा ने कहा “रायबरेली की धरती मेरे परिवार के लिए पवित्र धरती रही है। ये इंदिरा जी की कर्मभूमि है। आजादी से पहले यहां किसानों ने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ आन्दोलन किया। आंदोलन में सैकड़ों किसान शहीद हुए। नेहरू जी ने यहां किसानों के साथ गिरफ्तारी दी। हमारे आपके पूर्वज आजादी, न्याय और लोकतंत्र के लिए हमेशा लड़े हैं।”

उन्होंने श्री मोदी पर भी हमला किया और कहा “नरेंद्र मोदी जी पूछते हैं- कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। कांग्रेस ने देश में विश्वविद्यालय बनाए, आईआईटी, आईआईएम , इसरो, डीआरडीओ बनाया, भाखड़ा नंगल जैसे बड़े-बड़े बांध बनाए, देशभर में सड़कें बनाईं लेकिन मोदी जी ने सिर्फ नफरत के बीज बोए।”

कांग्रेस नेता ने कहा “मोदी जी ने कहा कि राजीव गांधी जी ने इंदिरा जी से विरासत लेने के लिए कानून बदल दिया। मोदी जी, हमें विरासत में धन-दौलत नहीं बल्कि देश के लिए मर मिटने का जज्बा मिला है। हमारे परिवार के एक सदस्य को मारोगे तो देश के लिए दूसरा खड़ा हो जाएगा, दूसरे को मारोगे तो तीसरा खड़ा हो जाएगा। हम झुकने वाले नहीं है। जब तक सांस है, जनता के लिए लड़ते रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *