Bihar NewsHindiNationalNewsPolitics

देश में है सामाजिक-आर्थिक अन्याय, गरीबों के लिए सारे रास्ते हैं बंद- राहुल

पटना 03 मार्च : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनिंदा लोगों के हितों के लिए काम करने और गरीबों के लिए सारे रास्ते बंद करने का आरोप लगाते कहा कि देश में नफरत फैल रही है और इसका सबसे बड़ा कारण सामाजिक और आर्थिक अन्याय है ।

श्री राहुल गांधी ने यहां गांधी मैदान में इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) के घटक दलों की मौजूदगी में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की ओर से आयोजित ‘जन विश्वास रैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री केवल दो-तीन पूंजीपतियों के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा,” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उद्योगपति के हाथ में सारे के सारे एयरपोर्ट और डिफेंस भी पकड़ा दी है, आपके लिए कुछ भी नहीं बचा है।”

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले 10 साल में उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिया है लेकिन वे बताएं कि मजदूरों और किसानों का कितना कर्ज उन्होंने माफ किया है । उन्होंने कहा,”इस देश में पिछड़ी जाति के लोगों की संख्या 50 प्रतिशत, दलित 15 प्रतिशत और आदिवासी 8 प्रतिशत हैं, लेकिन देश की सबसे बड़ी कंपनियों, मीडिया के मालिकों की लिस्ट में, बड़े-बड़े पत्रकारों की लिस्ट में और प्राइवेट अस्पतालों, स्कूल व कॉलेज वगैरह की लिस्ट में देखिए तो इन 73 प्रतिशत में कोई नहीं मिलेगा । ब्यूरोक्रेट की लिस्ट देखेंगे तो 3 दलित, 3 पिछड़े और 1 आदिवासी मिलेंगे।”

श्री गांधी ने आरोप लगाया कि हिंदुस्तान की सरकार बजट में 100 रुपए खर्च करती है तो इन 73 प्रतिशत को मात्र 6 रुपए देती है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के लोगों के दिलों में मोहब्बत है फिर भी देश में नफरत फैल रही है । इसका सबसे बड़ा कारण सामाजिक और आर्थिक अन्याय है । इस सरकार में युवाओं और किसानों के साथ अन्याय हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *