HindiInternationalNews

नेपाली बैक से 1.32 करोड़ की लूट करने वाले 3 अपराधी मोतिहारी में गिरफ्तार

पूर्वी चंपारण। जिला पुलिस टीम को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने नेपाल में हुए नोबॉल को-ऑपरेटिव बैंक से 1.32 करोड़ लूट में शामिल 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही अपराधियों के पास से लूट के 18 लाख 23 हज़ार 200 नेपाली रुपया के साथ हथियार, जिंदा कारतूस सहित अन्य समान बरामद किया है।

पकड़े गये अपराधियों ने पूछताछ के दौरान नेपाली बैक में लूट के साथ ही पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया व ढाका में तीन इलेक्ट्रॉनिक दुकान में हुए चोरी कांड में भी अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। पुलिस छापेमारी में जुटी है।

एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने प्रेस वार्ता के दौरान इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना प्रप्त हुई कि कुछ अपराधी हथियार के साथ इक्क्ठा है,जिसके बाद रक्सौल डीएसपी धीरेन्द्र कुमार,सिकरहना डीएसपी अशोक कुमार व पकड़ीदयाल डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया। गठित टीम ने त्वरित कारवाई करते हुए घेराबंदी कर दरपा थाना क्षेत्र के तीनकोनी में छापेमारी कर 17 लाख 28 हज़ार 200 नेपाली रुपया के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में अपराधियो ने बताया कि यह रुपया नेपाल के परसा जिला के बीरगंज में ब्रह्मा चौक स्थित नोबॉल बैंक से 1 करोड़ 32 लाख की लूट की बतायी। वही इनके निशानदेही पर पुलिस ने 95 हज़ार नेपाली रुपया व हथियार के साथ एक और अपराधी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियो ने तीन इलेक्ट्रॉनिक दुकान में भी चोरी की घटना में अपनी संलिप्ता को स्वीकार किया है। गिरफ्तार अपराधियो की पहचान झरोखर थाना क्षेत्र के मंटू कुमार व अर्जुन कुमार व दरपा थाना क्षेत्र के सबिता देवी के रूप में किया गया। वही मोतिहारी पुलिस नेपाल पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई में जुटी है।

चिन्हित अपराधियो के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है। पुलिस ने इनके पास से एक देशी कट्टा, 2 जिंदा कारतूस, 18 लाख 23 हज़ार 200 रुपया नेपाली, लूट की राशि से खरीदा हुआ सोने की अंगूठी, बाइक, मोबाइल सहित सामान बरामद किया है। छापेमारी टीम में रक्सौल, सिकरहना व पकड़ीदयाल डीएसपी के साथ दरपा थानाध्यक्ष उमाशंकर मांझी,छौड़ादानो सरिता कुमारी,झरोखर शिवनाथ मांझी सहित अन्य शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *