HindiJharkhand NewsNewsPolitics

स्क्रूटनी के बाद कोडरमा लोस सीट पर 17 और गांडेय उपचुनाव में 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

गिरिडीह, 4 मई । गिरिडीह के पपरवाटांड स्थित समाहरणालय में नामांकन खत्म होने के बाद शनिवार को स्क्रूटनी की प्रकिया को पूरा किया गया। इस दौरान डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने जहां कोडरमा के प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्र की स्क्रूटनी किया, वहीं जिला आपूर्ति पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी गुलाम समदानी ने गांडेय उप चुनाव के प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्र की स्क्रूटनी किया।

26 अप्रैल से शुरू हुए नामांकन की प्रकिया के अंतिम दिन शुक्रवार तक कोडरमा के लिए दलीय और निर्दलीय आधार पर 18 प्रत्याशियों ने 30 सेट में नामांकन पर्चा दाखिल किया था। शनिवार को डीसी की स्क्रूटनी के बाद अब चुनावी मैदान में 17 प्रत्याशी रह गए हैं। एक प्रत्याशी का पर्चा रद्द कर किया गया।

कोडरमा के चुनावी रण में भाजपा से अन्नपूर्णा देवी, इंडी गठबंधन से विनोद सिंह, निर्दलीय जयप्रकाश वर्मा, मूल निवासी समाज पार्टी से अजय कृष्ण, लोकहित अधिकार पार्टी से अखिलेशवर साहू के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों में जयनारायण दास, राजेश, रामेशवर समेत कई अन्य हैं।

इधर, गांडेय उपचुनाव के रण में 13 प्रत्याशियों ने नामांकन का प्रपत्र निर्वाची पदाधिकारी गुलाम समदानी के समक्ष दाखिल किया था। शनिवार को हुए स्क्रूटनी के बाद गांडेय उपचुनाव के रण में अब 11 प्रत्याशी डटे हैं। दो निर्दलीय प्रत्याशियों ज्याउद्दीन अंसारी और मुख्तार अंसारी का नामांकन प्रपत्र रद्द कर दिया गया। चुनावी रण में भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा, इंडि गठबंधन की प्रत्याशी कल्पना सोरेन, निर्दलीय प्रत्याशी अर्जुन बैठा, अवधेश सिंह, शब्बीर अंसारी, एआईएमआईएम से इंतेखाब अंसारी, कौसर आजाद, ताहिर अंसारी, शहादत अंसारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *