राजनैतिक अपरिपक्वता के चलते सरकार में नहीं हैं अखिलेश – शिवपाल यादव

लखनऊ, 26 जुलाई । प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) प्रमुख शिवपाल यादव ने मंगलवार को चुप्पी तोड़ते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम पहले से ही स्वतंत्र थे। हमें कौन स्वतंत्र करेगा। अच्छा होता कि निकाल देते।

प्रसपा प्रमुख ने आगे कहा कि वह अभी भी विधान मंडल दल के नेता हैं। अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं इसे उनकी राजनैतिक अपरिपक्वता मानता हूं। आगे कहा कि, अगर ये अपरिपक्वता न होती तो अभी तक वे सरकार बना लेते। हम लोगों ने नेताजी मुलायम सिंह यादव के साथ काम किया है तो सरकार बनाने के लिए हम विरोधी दलों से भी गठबंधन कर लेते थे।

शिवपाल यादव ने 2024 में बीजेपी से नजदीकियों और गठबंधन के सवाल पर कहा कि अभी हम अपना संगठन मजबूत करेंगे। गठबंधन के बारे में अभी कोई विचार नहीं किया है। इस पर जब फैसला लेंगे तब बताया जायेगा।

गौरतलब है कि, बीते दिनों समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया के जरिए शिवपाल यादव और ओम प्रकाश राजभर को पार्टी से स्वतंत्र करने वाला एक पत्र पोस्ट किया था। पत्र में दोनों ही दलों के अध्यक्षों के लिए लिखा था कि आप समाजवादी पार्टी से स्वतंत्र हैं। जो संगठन आपको अधिक सम्मान दे, आप वहां जा सकते हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.