HindiNewsSports

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप: सिंधु, प्रणय की हार के साथ भारत का अभियान समाप्त

बीजिंग। बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप 2024 में गुरुवार को भारत का अभियान दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और एचएस प्रणय के क्रमशःमहिला और पुरुष एकल वर्ग के अंतिम 16 दौर में हार के साथ समाप्त हो गया।

सिंधु चीन के निंगबो ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर में 69 मिनट तक चले मैच में दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी हान यू से 18-21, 21-13, 17-21 के स्कोर से हार गईं। सिंधु की छह मैचों में चीनी शटलर से यह पहली हार थी।

सिंधु ने पहले गेम में दबदबा बनाए रखा और ब्रेक के समय छह अंक से आगे रहीं। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता 15-10 से आगे थीं, लेकिन हान यू ने लगातार छह अंक जीतकर बढ़त हासिल कर ली और फिर पहला गेम जीतने में सफल रहीं।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने जोरदार जवाब दिया और दूसरा गेम आसानी से जीतकर मैच को तीसरे गेम तक ले गईं। हालांकि चीनी शटलर ने तीसरा गेम जीतकर सिंधु का बाहर कर दिया।

इससे पहले सिंधु ने बुधवार को पहले दौर में पूर्व यूथ ओलंपिक गेम्स विजेता मलेशिया की गोह जिन वेई को हराया था।

पुरुष एकल में विश्व में नौवें स्थान पर रहे प्रणय को चीनी ताइपे के लिन चुन-यी, ने 18-21, 11-21 से हरा दिया।

प्रणय ने पहले गेम में चार अंकों से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 15 अंकों के स्कोर पर गेम बराबर कर लिया। लेकिन लिन चुन-यी ने पहले गेम में जीत हासिल की और दूसरे गेम में भारतीय शटलर को कोई मौका नहीं दिया।

अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो दोनों महिला युगल टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। पोनप्पा और क्रैस्टो, भारत की विश्व में 20वें नंबर की सर्वोच्च रैंक वाली जोड़ी, को नामी मत्सुयामा और चिहारू शिदा की विश्व नंबर 3 जोड़ी ने 49 मिनट में 21-17 और 21-12 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *