HindiNationalNewsPolitics

कर्नाटक में 25 लोस सीटें जीतेगी भाजपा: येदियुरप्पा

बेंगलुरू। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को मौजूदा लोकसभा चुनाव में राज्य में कम से कम 25 सीटों पर अपनी पार्टी की जीत का दावा किया।

श्री येदियुरप्पा शिवमोगा में एक मतदान केंद्र पर अपने पुत्रों- कर्नाटक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा और पार्टी उम्मीदवार बीवाई राघवेंद्र के साथ अपना वोट डाला। इस मौके पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा , “हम कम से कम 25 लोकसभा सीटें जीतने जा रहे हैं। माहौल बहुत अच्छा है। राघवेंद्र 2.5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है।”

शिवमोगा निर्वाचन क्षेत्र में श्री राघवेंद्र तथा कांग्रेस उम्मीदवार गीता शिवराजकुमार और निर्दलीय प्रत्याशी केएस ईश्वरप्पा के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है। अपने पिता की भावनाओं को दोहराते हुए श्री विजयेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व के समर्थन में मतदाताओं के बीच एकता पर जोर दिया। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद उन्होंने यहां भाजपा की जीत पर भरोसा जताया।

श्री विजयेंद्र ने जद(एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े ‘अश्लील वीडियो’ मामले के संबंध में कांग्रेस पार्टी पर इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने प्रज्वल को देश छोड़ने से नहीं रोकने के लिए कांग्रेस की आलोचना की और राजनीतिक लाभ के लिए स्थिति का फायदा उठाने की उनकी मंशा का संकेत दिया।

इस बीच कलाबुर्गी से भाजपा उम्मीदवार उमेश यादव ने पार्टी की सफलता के बारे में आशा व्यक्त करते हुए मंगलवार को अपना भाग्यशाली दिन बताया और क्षेत्र में भाजपा की ऐतिहासिक जीत की बात कही। इसी तरह बेल्लारी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार बी श्रीरामुलु ने चुनावी प्रक्रिया में लोकतांत्रिक भागीदारी के महत्व पर जोर देते हुए मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। श्रीरामुलु ने प्रधानमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए श्री मोदी का समर्थन भी किया।

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण में सत्तारुढ़ कांग्रेस के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है। राज्य में जिन 14 संसदीय सीटों पर मतदान हो रहे हैं उनमें चिक्कोडी, बेलगावी, बागलकोट, विजयपुरा, कलाबुर्गी , रायचूर, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और शिवमोगा शामिल हैं। भाजपा के प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार और बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और भगवंत खूबा शामिल हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि और गीता शिवराजकुमार चुनाव मैदान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *