HindiJharkhand NewsNews

बोकारो पुलिस ने 11 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार, 36 सिम बरामद

बोकारो। जिले के चास थाना क्षेत्र के चिरा चास स्थित एक मकान में छापेमारी कर पुलिस ने 11 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि, तीन लोग भागने में सफल हो गए।

डीएसपी के मुताबिक घर में छुपकर मोबाइल फोन से साइबर ठगी को अंजाम दिया जा रहा था। इन साइबर ठगों के पास से पुलिस ने एण्ड्रॉयड तथा कीपैड मोबाईल 41 पीस, एयरटेल तथा जिओ का सिम 36 पीस, लॉटरी के कूपन 04 बंडल, विभिन्न कंपनी के चार्जर 15 पीस, एटीएम कार्ड 03 पीस, रजिस्टर 02 पीस, कॉपी 17 पीस, स्पीडपोस्ट का बारकोड 01 पैकेट, मुहर 18 पीस, स्टाम्प पेड 03 पीस बरामद किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में सबसे अधिक बिहार के शामिल हैं। डीएसपी सदर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि एसपी के निर्देश पर छापेमारी दल का गठन किया गया तथा चिरा चास स्थित जवाहर सिंह के मकान में तलाशी ली गई। इस दौरान जवाहर सिंह के मकान के ऊपरी तल्ले में चौदह लोग मोबाईल के माध्यम से ठगी करते पकड़े गए। तीन व्यक्ति भागने में सफल रहे। आरोपितों से पूछताछ करने पर पता चला कि सभी लोग बिहार के विभिन्न जिलों से आकर संगठित रूप से जाली दस्तावेज से मोबाईल सिम खरीदकर ठगी का काम पिछले दो वर्षों से कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *