NewsHindiNational

महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

कोलकाता। घूस लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में संसद से निष्कासित तृणमूल कांग्रेस नेत्री महुआ मोइत्रा की मुश्किलें दोबारा बढ़ गई हैं। शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने उनके कोलकाता समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है।

सीबीआई इस मामले में तृणमूल नेता के कोलकाता के अलीपुर स्थित आवास और अन्य स्थानों पर तलाशी ले रही है। केंद्रीय एजेंसी के एक सूत्र ने बताया कि सीबीआई ने लोकपाल के निर्देश पर एफआईआर दर्ज की है। लोकपाल ने मंगलवार को सीबीआई को घूस लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में महुआ मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों के सभी पहलुओं की जांच का आदेश दिया था। साथ ही छह महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

उल्लेखनीय है कि घूस लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में पिछले साल दिसंबर को महुआ मोइत्रा को सांसद पद से हाथ धोना पड़ा था। लोकसभा ने इस मामले में अपनी आचार समिति की रिपोर्ट को आधार बनाया था, जिसमें रुपये लेकर सवाल पूछने के मामले में उन्हें दोषी ठहराया गया था।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष के पास शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने कहा था कि महुआ ने अडानी के खिलाफ संसद में प्रश्न पूछने के लिए दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से नकद और उपहार लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *