शतरंज ओलंपियाड : भारतीय महिला ए टीम ने हंगरी को हराया, तानिया सचदेव का जलवा

चेन्नई, 2 अगस्त । तानिया सचदेव के एक कीमती अंक की बदौलत 44वां शतरंज ओलंपियाड में सोमवार को भारत ए ने महिला वर्ग के चौथे दौर के मैच में हंगरी के खिलाफ 2.5-1.5 से जीत दर्ज की।

कोनेरू हम्पी, द्रोणवल्ली हरिका और आर वैशाली के अपने-अपने मुकाबलों में ड्रॉ के साथ समाप्त होने के बाद, सचदेव ने ज़सोका गाल को हराया और निर्णायक अंक अर्जित किया।

सचदेव ने मैच के बाद कहा,”यह एक कठिन स्थिति थी और मुझे पता था कि हमारे दो बोर्ड ड्रॉ में समाप्त हो गए थे। हमारे पास एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी था और अब समय आ गया है कि हमें मजबूत टीमों से खेलना होगा। इसलिए, मुझे लगता है कि हमें प्रतियोगिता के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हम अगले मैच का इंतजार कर रहे हैं।”

भारत की महिला ए टीम के कोच अभिजीत कुंटे ने कहा, “टीमें अच्छी तरह से संतुलित हैं और एक समय में एक राउंड लेना बहुत महत्वपूर्ण है। आज के सभी खेल अच्छी तरह से लड़े गए।”

11वीं वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बी टीम ने भी इसी तरह के 2.5-1.5 स्कोर के साथ एस्टोनिया को हराया। वंतिका अग्रवाल ने टीम के लिए जीत का अंक हासिल किया जबकि अन्य तीन गेम ड्रॉ समाप्त हुए।

अन्य ओपन-सेक्शन चौथे दौर के मैचों में, भारत बी इटली के खिलाफ 3-1 से विजयी हुआ। गुकेश और निहाल सरीन ने जीत दर्ज की, जबकि आर प्रज्ञानानंद और रौनक साधवानी ने ड्रॉ खेला।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.