HindiJharkhand NewsNewsPolitics

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन नहीं जा पाए हजारीबाग, सोशल मीडिया के जरिए गिनाई सरकार की उपलब्धियां

रांची, 4 अप्रैल । हजारीबाग में झामुमो के 45वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में गुरुवार को मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन शिरकत नहीं कर पाए। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि कुछ अपरिहार्य कारणों से झामुमो के स्थापना दिवस के इस महत्वपूर्ण मौके पर आपके साथ नहीं हूं, लेकिन वहां न होते हुए भी, हर पल आपके साथ हूं।

उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य आंदोलन के समय से ही हजारीबाग झामुमो का एक प्रमुख गढ़ रहा है और आज उस दौर की कई खट्टी-मीठी बातें याद आ रही हैं। इस माटी और यहां के लोगों ने हमेशा ही हमारी पार्टी को सहयोग एवं समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि चुनावों के इस दौर में, आप सभी से अनुरोध है कि हर घर तक हमारी सरकार की योजनाओं को पहुंचाएं, ताकि जनता भ्रमित ना हो सके। बहुत जल्द आप सभी से मुलाकात होगी, इसी वादे के साथ।

उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में हमारी सरकार ने झारखंड के आदिवासियों, मूलवासियों एवं आम लोगों के जीवन स्तर में बदलाव लाने का प्रयास किया है। हमने हर जरूरतमंद परिवार को पेंशन, राशन, कपड़ा तथा अन्य योजनाओं का लाभ दिया है। दो लाख से ज्यादा अबुआ आवास दिए गये हैं और 20 लाख परिवारों को आवास दिए जाने हैं। शिक्षा के क्षेत्र में 80 सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस खोले गए हैं, जबकि सवा तीन सौ स्कूल बन रहे हैं। कई डिग्री कॉलेजों का निर्माण किया जा रहा है। प्रदेश की बेटियों को सावित्रीबाई फूले किशोरी समृद्धि योजना से जोड़ा गया है। छात्रवृत्ति की रकम बढ़ाई गई है, तथा आज हमारे राज्य के छात्र विदेशों में पढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चुनावों के इस दौर में, आप सभी से अनुरोध है कि हर घर तक हमारी सरकार की योजनाओं को पहुंचायें, ताकि जनता भ्रमित ना हो सके। बहुत जल्द आप सभी से मुलाकात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *