राष्ट्रमंडल खेल : हम जीत का सिलसिला जारी रखना चाहते हैं- गुरजीत कौर

बर्मिंघम, 30 जुलाई। राष्ट्रमंडल खेल 2022 के पहले मैच में घाना पर भारत की 5-0 की जीत के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी गुरजीत कौर ने कहा कि टीम जीत का सिलसिला जारी रखना चाहती है।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुक्रवार को घाना के खिलाफ 5-0 की जीत के साथ राष्ट्रमंडल खेल 2022 में अपने अभियान की शुरुआत की।

गुरजीत कौर (3′, 39′) ने मैच में दो गोल किये, जबकि नेहा (28′), संगीता कुमारी (36′), और सलीमा टेटे (56′) ने एक-एक गोल करके अपनी टीम की जीत में मदद की।

गुरजीत ने कहा, “हम इस जीत को जारी रखना चाहते हैं। हम मैच दर मैच सुधार करना जारी रखेंगे। मुझे गोल करने के लिए बहुत सारे मौके मिले हैं जो परिवर्तित नहीं हुए हैं इसलिए मैं अगले मैच में अवसरों को बदलने की कोशिश करूंगी। हमारी टीम ने बहुत अच्छा खेला है। हम एक समय में एक मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

भारत की कप्तान सविता पुनिया ने कहा, “मैं अपनी टीम के लिए बहुत खुश हूं क्योंकि जीत के अंक हमारे लिए महत्वपूर्ण थे। हमें लगता है कि स्कोर बेहतर हो सकता था। लेकिन जीत एक जीत है।”

एक गोलकीपर के रूप में मैच में खेलने के बारे में बात करते हुए सविता ने कहा, “मेरा पूरा ध्यान इस बात पर है कि मुझे पहले कीपर के रूप में अपना काम करना है। अभी हर टीम कठिन है। और अभी हमारा सारा ध्यान अगले मैच पर है।” भारतीय टीम अपने अगले मुकाबले में आज रात वेल्स का सामना करेगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.