HindiNationalNews

झारखंड के खूंटी में 2500 करोड़ रुपये की 2 लेन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के उन्नयन का शिलान्यास

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को झारखंड के खूंटी में 2500 करोड़ रुपये की 2 लेन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के उन्नयन की वर्चुअली आधारशिला रखी। केंद्रीय मंत्री ने इसकी जानकारी अपने एक्स हैंडल पर साझा की। केंद्रीय मंत्री ने अपनी पाेस्ट में कहा, “ राजमार्गों पर आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जाएगा और रोजगार व उद्यमिता के अवसर पैदा किए जाएंगे।”

केंद्रीय मंत्री ने अपनी पोस्ट में कहा,“आधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण से झारखंड के विकास को गति देते हुए आज आयोजित एक कार्यक्रम में 2500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। खूंटी, झारखंड में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, वरिष्ठ नेता करिया मुंडा, सुदर्शन भगत, सांसद और अन्य गण्यमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आधारशिला रखी।”

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक केंद्रीय मंत्री गडकरी ने सोमवार को जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया, उनमें तुपुदाना से कुंडियाबारटोली खंड (खूंटी बाईपास सहित) को 4-लेन करने का निर्माण और बेरो से खूंटी खंड का चौड़ीकरण और उन्नयन शामिल है। बेरो से खूंटी खंड के निर्माण से यातायात सुगम होगा और आसपास के क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *