HindiJharkhand NewsNewsPolitics

विधायक अंबा प्रसाद और उनके भाई अंकित पहुंचे ईडी कार्यालय , पूछताछ शुरू

रांची, 08 अप्रैल । बडकागांव विधायक अंबा प्रसाद और उनके भाई अंकित राज सोमवार को ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे है। इसके बाद दोनों से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे है। इस दौरान संवाददातओं से बातचीत करते हुए अंबा ने कहा कि ईडी को पूछताछ में सहयोग करेंगी। उन्हें डर बिल्कुल नहीं है जांच निष्पक्ष हो। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बीच समन का दौरा चल रहा है ऐसे में लोकसभा चुनावी मैदान में उतरना संभव नहीं था। अंबा प्रसाद ने बताया कि ईडी से उन्होंने 15 दिनों का समय मांगा था लेकिन समय नहीं मिलने के कारण आज पेश होना पड़ रहा है।

इससे पहले दोनों ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे और ईडी से 15 दिनों का समय मांगा था। ईडी की ओर से समय नहीं दिए जाने पर सोमवार को दोनों ईडी के समक्ष उपस्थित हुए। इससे पहले तीन अप्रैल को ईडी ने अंबा के पिता और पूर्व मंत्री योगेंद्र साव से पूछताछ की थी। ईडी ने अंबा और उनके पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ हजारीबाग के विभिन्न थानों में दर्ज प्राथमिकी को मिलाकर ईसीआईआर दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि वसूली, अवैध बालू खनन और जमीन पर कब्जा को लेकर ईडी ने 12 मार्च को विधायक अंबा प्रसाद सहित 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान 35 लाख रुपये, डिजिटल उपकरण, सर्किल कार्यालयों, बैंकों आदि के नकली टिकट और हाथ से लिखी रसीदें, डायरियां आदि के रूप में विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद और जब्त किए गए थे।

विधायक अंबा प्रसाद वीडियो सॉन्ग जिया हरसाय किया लॉन्च

वहीं दूसरी ओर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद सोमवार को ईडी ऑफिस जाने से पहले रांची के प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर एक वीडियो सॉन्ग “जिया हरसाय” लॉन्च किया। अंबा प्रसाद ने बताया कि सीमित संसाधन में यह गाना रिकॉर्ड किया गया है। यह प्रकृति पर्व सरहुल पर बनाया गया है। इस गाने में अंबा प्रसाद ने अपनी आवाज दी है। साथ ही इस वीडियो में बतौर कलाकार काम किया है। अंबा ने बताया कि इस गाने को एक घंटे में रिकॉर्ड किया गया है। इस वीडियो को गेतलसुद डैम में एक दिन में रिकॉर्ड किया गया है। इसमें स्थानीय कलाकारों ने काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *