National : दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन अपना फ़ोटो लगवा रहे मोदी : आप

नयी दिल्ली, 24 जुलाई :आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नफरत इतनी बढ़ गयी है कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन अपना फोटो लगवा रहे हैं।

श्री सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जहां दिल्ली के बच्चों की वीडियो चलनी थी, वहां दिल्ली पुलिस भेजकर अपनी फोटो लगवाई है। क्या देश के प्रधानमंत्री को ऐसा आचरण करना शोभा देता है? उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के खिलाफ साजिशों के श्रृंखलाबद्ध घटनाक्रम को अंजाम दिया जा रहा है। अब तक 150 से ज्यादा फर्जी मुकदमे “आप” नेताओं पर किये हैं। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पर भी मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं। सत्येंद्र जैन के मामले में इनके एक नेता ने माफी मांगी थी।

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि श्री केजरीवाल के दिल्ली मॉडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भयभीत हैं। उनसे केजरीवाल का मॉडल रुकने वाला नहीं है। इस प्रकार की हरकतों से श्री केजरीवाल की लोकप्रियता और बढ़ेगी। लेकिन सभी को सोचना पड़ेगा कि कैसे आखिर एक राज्य सरकार काम कर पाएगी, जब देश का प्रधानमंत्री ही इस तरह से पीछे पड़ा है।

श्री सिंह ने कहा कि श्री केजरीवाल से श्री मोदी की नफरत इस कदर बढ़ गई है कि वो दिल्ली सरकार के पीछे पड़े हुए हैं। दिल्ली सरकार के वन विभाग के कार्यक्रम पर पुलिस भेजकर क़ब्ज़ा कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर मोदी की फोटो नहीं रहेगी तो हम आपको कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि वन विभाग के वृक्षारोपण कार्यक्रम के समापन समारोह में दिल्ली के बच्चो का वीडियो चल रहा था। मोदी जी कह रहे थे कि दिल्ली के बच्चों का वीडियो नहीं चलेगा हमारी तस्वीर लगेगी। दिल्ली सरकार ने 2.10 करोड़ पौधे लगाए हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के आने से पहले हरित क्षेत्र 20 फीसदी हुआ करता था जो बढ़कर 23 फीसदी हुआ है। इस साल भी 35 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है। दिल्ली सरकार के इस कार्यक्रम में एलईडी लगी हुई थी। उस एलईडी में एक बच्चों की वीडियो चलनी थी, जिसके‌ जरिए वृक्षारोपण के लिए पर्यावरण जागरूकता का संदेश देना था। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रधानमंत्री अपनी फोटो लगवाने के लिए इस प्रकार की हरकत कर रहा है।

श्री केजरीवाल ने नई दिल्ली के अंदर पर्यावरण के क्षेत्र में अनेक प्रयास किए। पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए अनेक कदम उठाए। जिसमें से वृक्षारोपण एक महत्वपूर्ण कदम है। उस कार्यक्रम में आप दिल्ली पुलिस के लोगों को भेज कर वहां सरकारी कार्यक्रम पर डकैती करवा रहे हैं। उसमें कह रहे हैं कि इसमें मोदी की फोटो लगेगी।

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि केजरीवाल सरकार के खिलाफ साजिशों को श्रृंखलाबद्ध घटनाक्रम को अंजाम दिया जा रहा है। दिल्ली में 42-42 विधायकों को पकड़ कर जेल में डाला। वह बाद में कोर्ट से बरी हो गए। मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री पर सीबीआई का छापा मारा। सत्येंद्र जैन को ईडी ने गिरफ्तार करके जेल में रखा है। वह सत्येन जैन जो कोरोना के समय में खुद बीमार हो गए और उनके पिता की मृत्यु हो गई लेकिन दिल्ली के लोगों की सेवा करते रहे। मनीष सिसोदिया, दिल्ली के 18 लाख बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। दुनिया के बड़े-बड़े मंचों पर आमंत्रित किया जाता है। सुबह 6 बजे से लेकर रात तक दिल्ली में शिक्षा बेहतर कैसे होगी, इसपर काम होता है। बच्चों के लिए एयर कंडीशनर स्कूल बनाए, स्विमिंग पूल का निर्माण कराया। पिछले 5 साल में सरकारी स्कूलों का इंटर, 12वीं का रिजल्ट प्राइवेट स्कूलों से बेहतर रहा है। उस मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने की पूरी कहानी लिखी जा चुकी है। सिंगापुर जाकर श्री केजरीवाल को दिल्ली मॉडल के बारे में बताना था, वह सिंगापुर की यात्रा रोक दी। इसको लेकर कहने लगे आप सिंगापुर की यात्रा में नहीं जा सकते। आप दिल्ली मॉडल नहीं बता सकते।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में बेहतर शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, मुफ्त बिजली, पानी, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा, माताओं बहनों के लिए बस की फ्री यात्रा करा रहे हैं। इतनी सारी जनता को ताकतवर-मजबूत बनाने की योजना दिल्ली की केजरीवाल सरकार लेकर आयी है। जिस की लोकप्रियता देश के कोने कोने में फैल गई है। इसी से घबराकर हर तरह के अड़ंगे लगा रहे हैं।

आजाद अशोक

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.