HindiNationalNews

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एनआईए ने जारी की आरोपियों की फोटो, 10-10 लाख का रखा इनाम

बेंगलुरु: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए ) ने बेंगलुरु में 1 मार्च को हुए रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में शामिल दो वांछित आरोपियों के खिलाफ इनाम की घोषणा की है। एनआईए ने दो आरोपियों अब्दुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब के खिलाफ 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। एनआईए ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर तस्वीर शेयर करते हुए ये जानकारी दी है। बता दें कि एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में भीषण विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए थे। विस्फोट का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें विस्फोट की भयावहता को देखा जा सकता है।

एनआईए ने बेंगलुरु के रेस्तरां ‘रामेश्वरम कैफे’ विस्फोट मामले में दो प्रमुख आरोपियों में से प्रत्येक की गिरफ्तारी के लिए जानकारी साझा करने पर 10-10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की। ‘एक्स’ पर साझा एक पोस्ट के मुताबिक, एजेंसी ने आम जनता से मामले में वांछित मुसाविर हुसैन शाजिब उर्फ शाजेब और अब्दुल मतीन अहमद ताहा उर्फ अब्दुल मतीन ताहा के बारे में जानकारी मांगी है। एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एनआईए ने बुधवार को विस्फोट मामले में एक प्रमुख षडयंत्रकर्ता मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया था। एनआईए की जांच से पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने मामले में दो वांछित आरोपियों को विस्फोट के लिए सहायता प्रदान की थी।

बता दें कि बेंगलुरु के रेस्तरां रामेश्वरम कैफे में कुछ दिन पहले एक जोरदार बम धमाका हुआ था। इस विस्फोट से कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे। घायलों में रेस्तरां कर्मचारी एवं ग्राहक शामिल थे। कर्नाटक पुलिस के अनुसार, रेस्तरां में एक ग्राहक ने हाथ धोने की जगह के पास एक बैग छोड़ा था जिसमें टाइमर लगे आईईडी में विस्फोट हुआ। सूत्रों ने बताया कि बैग पकड़े संदिग्ध ने अपनी पहचान छिपाने के लिए टोपी और मास्क पहन रखा था। इसके कई सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *